WBHRB Recruitment 2021: पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड ने जारी किया 1600 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन, पढ़ें डिटेल्स

WBHRB Medical Technologist, Lab Recruitment 2021: पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड (West Bengal Health Recruitment Board WBHRB) ने हेल्थ और फेमिली वेलफेयर विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए पात्र कैंडिडेट्स से आवेदन आमंत्रित किया है. इसके तहत मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट ग्रेड (Medical Technologist, Lab) Gr-III), मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट (Medical Technologist,Lab), मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट पी एंड ओ (Medical Technologist P and O) Gr-III, मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट ईईजी, ईएमजी ग्रेड ।।। के पदों पर भर्तियां की जानी हैं. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 2 फरवरी है. जो कैंडिडेट्स इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं वे अपने ऑनलाइन आवेदन 28 जनवरी से 2 फरवरी 2021 के बीच कर सकते हैं.                       

रिक्तियों की कुल संख्या – 1647 पद

पदों का विवरण

    Advertisements
    Loading...
  1. मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट ग्रेड ।।। {लैब}- 663 पद
  2. मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट ग्रेड ।।। {ओटी} – 566 पद
  3. मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट ग्रेड ।।। {ईसीजी} – 281 पद
  4. मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट ग्रेड ।।। {क्रिटिकल केयर} – 164 पद
  5. मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट ग्रेड ।।। {पी & ओ} – 02 पद
  6. मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट ग्रेड ।।। {ईसीजी/ईएमजी} – 01 पद

शैक्षिक योग्यताएं: कैंडिडेट्स को पश्चिम बंगाल बोर्ड {WBCHSE} से फिजिक्स केमेस्ट्री और बायोलॉजी विषय के साथ 12 वीं कक्षा या समकक्ष परीक्षा पास होनी चाहिए. इसके बाद कैंडिडेट्स संबंधित ब्रांच में 2 वर्षीय मेडिकल टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा भी किया हो.

Loading...

आयु सीमा: इन पदों पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 1 जनवरी 2021 को 21 साल से कम और 39 साल से अधिक नहीं होना चाहिए. पश्चिम बंगाल के आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को सरकार के नियमानुसार छूट प्रदान की जायेगी.

महत्वपूर्ण तारीखें:

  1. ऑनलाइन आवेदन अप्लाई करने की प्रारंभिक तारीख: 28 जनवरी 2021
  2. ऑनलाइन आवेदन अप्लाई करने की आखिरी तारीख: 6 फरवरी 2021

आवेदन शुल्क: इन पदों पर अप्लाई करने के लिए अनारक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के रूप में 160 रूपये का भुगतान करना होगा. जबकि पश्चिम बंगाल के एससी & एसटी एवं विकलांग वर्ग के कैंडिडेट्स को कोई शुल्क नहीं देना है. शुल्क का भुगतान GRPS  के माध्यम से करना होगा.

Advertisements
Loading...

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *