UPSSSC Junior Assistant Result: यूपीएसएसएससी जूनियर असिस्टेंट का फाइनल रिजल्ट जारी, upsssc.gov.in पर उपलब्ध है मेरिट लिस्ट

Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission {UPSSSC} Junior Assistant Final Result & Final List: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग {Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission -यूपीएसएसएससी} ने कनिष्ठ सहायक {Junior Assistant} विशेष चयन भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. कैंडिडेट्स अपने रिजल्ट आयोग की ऑफिशियल साईट पर चेक कर सकते हैं. UPSSSC Junior Assistant Competitive Exam 2017 (Advt No. 01-Exam-2017) की प्रक्रिया के तहत कुल 115 पदों का अंतिम परिणाम घोषित कर गया है. जो कि महानिरीक्षक निबंधन में हैं. आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में चयन का फाइनल रिजल्ट घोषित करने पर सहमति बनी.

कैंडिडेट्स यूपीएसएसएससी कनिष्ठ सहायक परीक्षा 2017 के नतीजे और मेरिट लिस्ट नीचे दिए गए लिंक के जरिए भी चेक कर सकते हैं.

UPSSSC Junior Assistant Competitive Exam 2017 {Advt No. 01-Exam-2017} का फाइनल रिजल्टडायरेक्ट लिंक

Loading...

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री द्वारा जारी परीक्षा परिणाम के मुताबिक कुल 115 पदों पर अनुसूचित जाति के 56, अनुसूचित जनजाति के 16 और अन्य पिछड़ा वर्ग के 43 के कैंडिडेट्स का चयन किया गया है. जूनियर असिस्टेंट के फाइनल रिजल्ट में  क्षैतिज आरक्षण (स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रित, भूतपूर्व सैनिक, निशक्त और महिला श्रेणी) के तहत चयनित अभ्यर्थी मूल श्रेणी में श्रेणीवार चयनितों में शामिल हैं. भूतपूर्व सैनिकों के लिए चार पद रिजर्व था जिसके लिए केवल एक ही अभ्यर्थी मिला है. इसलिए इस श्रेणी के शेष तीन पदों पर मूल मेरिट से अन्य अभ्यर्थियों को चयनित किया गया है. चयनित अभ्यर्थी अनुक्रमांक 00062328 का चयन औपबंधिक रूप से किया गया है.

Advertisements
Loading...

इस चयन परीक्षा से संबंधित कैंडिडेट्स के प्राप्तांक आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया जाएगा. लिखित परीक्षा, टंकण परीक्षा, साक्षात्कार और शैक्षिक अर्हता के अंक के आधार पर अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों के कटऑफ आयोग की वेबसाइट पर अपलोड है. कैंडिडेट्स इसे चेक करा सकते हैं तथा इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *