UPSC CMSE Exam 2020 का इंटरव्यू शेड्यूल घोषित, upsc.gov.in पर करें चेक

UPSC CMS Exam 2020 Interview Schedule Out: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने कंबाइंड मेडिकल सर्विसेस एग्जामिनेशन 2020 का इंटरव्यू का शेड्यूल रिलीज कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जो इस बार की यूपीएससी सीएमएसई लिखित परीक्षा पास कर चुके हैं और जिन्हें अब साक्षात्कार के लिए जाना है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इंटरव्यू का पूरा शेड्यूल देख सकते हैं. ऐसा करने के लिए उन्हें यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट यानी upsc.gov.in पर जाना होगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कमीशन यह पर्सनेलिटी टेस्ट 18 जनवरी से 22 जनवरी 2021 और 01 फरवरी से 22 फरवरी 2021 के मध्य आयोजित करेगा.

यहां यह भी बताना जरूरी हो जाता है कि यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन यह सीएमएस एग्जाम इसलिए आयोजित करता है ताकि विभिन्न संस्थानों जैसे इंडियन ऑर्डिनेंस फैक्ट्रीज, इंडियन रेलवेज, म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन ऑफ दिल्ली, नई दिल्ली म्यूनिसिपल काउंसिल आदि जो भी संस्थान भारत सरकार के अंतर्गत आते हैं, में मेडिकल ऑफिसर्स की नियुक्ति की जा सके. जब वे इस परीक्षा में सेलेक्ट होते हैं उसके बाद ही उन्हें मेडिकल ऑफिसर का पद सौंपा जाता है. वेबसाइट पर जाकर इंटरव्यू का डिटेल्ड शेड्यूल देखा जा सकता है.

पर्सनेलिटी टेस्ट से संबंधित जानकारियां

Loading...
Advertisements
Loading...

वे कैंडिडेट्स जो कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट पास कर चुके हैं उन्हें 100 अंकों के पर्सनेलिटी टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. इस टेस्ट के माध्यम से कैंडिडेट की पर्सनेलिटी के विभिन्न ट्रेड्स के बारे में पता लगाया जाता है जैसे उसकी इटेलेक्चुअल क्यूरेसिटी, जजमेंट का बैलेंस, माइंड की एलर्टनेस, लीडरशिप क्वालिटी वगैरह. सभी पहलुओं पर खरे उतरने पर ही कैंडिडेट का चयन फाइनल होता है.

इस साल यूपीएससी सीएमएस सीबीटी एग्जाम 2020 देशभर के विभिन्न सेंटर्स में 22 अक्टूबर 2020 के दिन आयोजित किया गया था. इस परीक्षा का रिजल्ट 13 नवंबर के दिन घोषित हुआ था. अगर आवेदनों की बात करें तो इस परीक्षा के लिए आवेदन 29 जुलाई को आरंभ हुए थे और 18 अगस्त तक चले थे. बाकी किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

IAS Success Story: UPSC की परीक्षा में बार-बार असफल होने वाले रुशीकेश ने नहीं मानी हार, 5वीं बार में बनें टॉपर  

JNU Re-Opening: इस तारीख से खुलेगा कैम्पस, स्टूडेंट्स के लिए सात दिन का आइसोलेशन होगा अनिवार्य  

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *