UPPSC Recruitment 2021: 564 पदों के लिए शुरू हुए आवेदन, पाएं महीने के 1.42 लाख तक कमाने का मौका

UPPSC Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने आधिकारिक नोटिस रिलीज करके कंबाइंड स्टेट एग्रीकल्चर सर्विसेस एग्जामिनेशन 2020 के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 564 पदों को भरा जाएगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें इन पदों पर आवेदन केवल ऑनलाइन ही किया जा सकता है और आवेदन आरंभ भी हो चुके हैं. इसलिए अगर आप भी इच्छुक और योग्य हों तो इनके लिए फॉर्म भर सकते हैं. जहां तक आवेदन के लिए अंतिम तारीख की बात है तो इन पदों के लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख है 29 जनवरी 2021. हालांकि फीस जमा करने की अंतिम तारीख कुछ दिन पहले कि है, 25 जनवरी 2021. फीस भी ऑनलाइन ही जमा करनी है और इसके लिए लिंक वेबसाइट पर उपलब्ध है.

इन पदों के लिए चयनित होने पर कैंडिडेट महीने के 44,900 से लेकर 1,42,400 रुपए तक सैलरी पा सकता है. विस्तार से जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं जिसका पता है – uppsc.up.nic.in.

आवेदन होंगे तीन चरणों में, जानें विस्तार से –

Loading...

यूपीपीएससी के इन पदों के लिए आवेदन तीन स्टेजेस में होंगे. जो इस प्रकार हैं.

Advertisements
Loading...

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर Apply नाम के लिंक पर क्लिक करें. इतना करते ही कैंडिडेट का रजिस्ट्रेशन डिस्प्ले हो जाएगा. बेसिक रजिस्ट्रेशन फॉर्म तब दिखेगा जब आप एग्जाम के हिसाब से Candidate Registration पर क्लिक करेंगे. इस स्टेज पर अपने सभी डिटेल्स डालकर फॉर्म भर दें और उसे ठीक से चेक कर लें. अगर कोई करेक्शन या चेंज हो तो Edit का बटन दबाएं और चेंजेस कर लें. जब सारी प्रक्रिया हो जाए तो Submit का बटन दबा दें. इसी के साथ पहले चरण का रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाएगा. इसके बाद Print Registration Slip लिखकर आएगा. इस पर क्लिक करके प्रिंट निकाल लें और संभालकर रख लें.
  • अगले चरण में Fee to be deposited नाम का कॉलम कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखेगा. इसमें Click here to proceed for payment पर क्लिक करें. अब होमपेज पर स्टेट बैंक एमओपीज दिखायी देगा और पेमेंट के तीन ऑप्शन. जिस भी तरीके से चाहें पेमेंट कर दें. अंत में Payment acknowledgement receipt जरूर निकाल लें.
  • अब आती है तीसरे चरण की बारी. दो स्टेज पूरे होने के बाद कंप्यूटर पर लिखकर आएगा, Proceed for final submission form. इस पर क्लिक करें और एक फॉरमेट दिखायी देगा उसके अनुसार सभी जानकारी बतायी गयी जगह पर भरें. इस समय पर फोटो और सिग्नेचर भी अपलोड हो जाने चाहिए. अंत में सभी डिटेल्स भरने के बाद Preview पर जाएं और देख लें कि सभी कुछ ठीक से भरा है और Submit का बटन दबा दें.

 

IAS Success Story: पहले ही अटेम्प्ट में सेलेक्ट होने वाले प्रदीप ने नहीं रोके कदम जब तक बन नहीं गए IAS ऑफिसर

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *