UP Police Admit Card: UPPRPB आज जारी करेगा यूपी पुलिस जेल वार्डर, फायरमैन, कांस्टेबल परीक्षा एडमिट कार्ड

UP Police Jail Warder Constable Fireman Exam Admit Card 2020: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड {यूपीपीआरपीबी} आज 12 दिसंबर 2020 को उत्तर प्रदेश पुलिस में  जेल वार्डर, फायरमैन और कांस्टेबल घुड़सवार के पदों पर भर्ती के लिए होने वाली लिखित परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर सकता है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने कुछ दिन पहले ऑफिशियल नोटिस जारी कर  कहा था कि एडमिट कार्ड लिखित परीक्षा शुरू होने के 7 दिन पहले जारी किये जायेंगे. इस आधार पर कहा जा सकता है कि 19 दिसंबर 2020 से शुरू हो रही यूपी पुलिस जेल वार्डर, फायरमैन और कांस्टेबल घुड़सवार भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड आज जारी किया जायेगा.

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड UPPRPB की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जायेगा. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद कैंडिडेट्स अपने एडमिट कार्ड यहां से डाउनलोड कर सकते हैं. हालांकि सभी कैंडिडेट्स को यह जानकारी हो चुकी है कि उनका परीक्षा केंद्र किस जिले में होगा. परन्तु फिर भी एडमिट कार्ड के जारी हो जाने से कैंडिडेट्स को यह पता चलेगा कि उनका परीक्षा केंद्र कहां है? और परीक्षा किस तारीख को किस शिफ्ट में होगी. साथ ही इस एडमिट कार्ड से उन्हें  परीक्षा केंद्र पर प्रवेश करने की अनुमति मिलेगी. अगर वे अपने एडमिट कार्ड अपने साथ परीक्षा देने जाते समय नहीं ले जायेंगें तो उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश कि अनुमति नहीं होगी. इसके अलावा परीक्षा में शामिल होने के लिए दिशानिर्देश भी एडमिट कार्ड के साथ रहेगा.

Loading...

उल्लेखनीय है कि जेल वार्डर, फायरमैन और कांस्टेबल घुड़सवार के 5825 पदों पर सीधी भर्ती के लिए ऑफलाइन लिखित परीक्षा 19 व 20 दिसंबर 2020 को दो पालियों में आयोजित की जायेगी. इस परीक्षा के लिए प्रदेश के 10 जिलों में 335 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *