UGC ने विभिन्न स्कॉलरशिप्स के लिए आवेदन और नवीनीकरण की अंतिम तारीख आगे बढ़ाई, जानें विस्तार से

UGC Extends Application Deadline For Scholarships: यूनिवर्सिटी ग्रैंट्स कमीशन ने विभिन्न गवर्नमेंट स्कॉलरशिप्स के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है. वे कैंडिडेट्स जो एकेडमिक सेशन 2020-21 के लिए अभी तक फ्रेश स्कॉलरशिप के लिए आवेदन नहीं कर पाएं हैं या वे जो पुराने आवेदनों को रिन्यू नहीं करा पाए हैं, वे अब ऐसा कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए अंतिम तिथि बढ़ाकर अब 20 जनवरी 2021 कर दी गई है. यही नहीं इस बारे में जारी यूजीसी के ऑफिशियल नोटिस में यह भी कहा गया है कि दोषपूर्ण आवेदनों को फिर से जमा करने के साथ ही छात्रों के संस्थानों द्वारा आवेदन के सत्यापन की अंतिम तिथि 5 फरवरी 2021 तय की गई है.

स्कॉलरशिप्स के लिए आवेदन करने के लिए पोर्टल 01 सितंबर को खुला था. जिन स्कॉलरशिप के लिए आवेदन अभी भी खुले हैं उनमें शामिल हैं, इंदिरा गांधी पीजी स्कॉलरशिप फॉर सिंगल गर्ल चाइल्ड, यूनिवर्सिटी रैंक होल्डर उम्मीदवार के लिए पीजी स्कॉलरशिप, नॉर्थ ईस्टर्न रीजन के लिए ईशान उदय स्पेशल स्कीम, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए प्रोफेशनल पाठ्यक्रम के लिए पीजी स्कॉलरशिप.

समय पर भेजें आवेदन –

कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि वे ऑनलाइन एप्लीकेशंस समय से भेजें ताकि उनके संस्थान, दिए गए समय के अंदर उन्हें वैरीफाई कर सकें.

Loading...
Advertisements
Loading...

यही नहीं इन स्कॉलरशिप्स के लिए गाइडलाइंस के बारे में जानने के लिए कैंडिडेट्स नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर जा सकते हैं. वे कैंडिडेट्स जो एलिजिबल हैं और जो मान्यता प्राप्त संस्थानों में गाइडलाइंस के मुताबिक एडमिट कर लिए गए हैं, वे नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का एड्रेस है – scholarships.gov.in.

बाकी किसी भी अन्य विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं. यहां आपको सारा डिटेल मिल जाएगा.

IAS Success Story: पहले अटेम्प्ट की गलतियों को सुधार दूसरे प्रयास में श्रिया बनीं UPSC टॉपर, जानें उनकी सफलता का सीक्रेट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *