SSC SI ASI Recruitment Exam: दिल्ली पुलिस & CAPF में SI और CISF में ASI भर्ती परीक्षा का डिटेल्ड ऑप्शन फॉर्म

SSC CPO 2018 Detailed Option Form: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ (CAPFs) में सब इंस्पेक्टर {SI} और सीआईएसएफ {CISF} में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर {ASI} भर्ती परीक्षा 2018 का डिटेल्ड ऑप्शन फॉर्म जारी कर दिया है. यह डिटेल्स ऑप्शन फॉर्म आयोग की आधिकारिक साईट पर उपलब्ध है. संबंधित कैंडिडेट्स एसएससी की वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर इसे  डाउनलोड कर सकते हैं. इस डिटेल्ड ऑप्शन फॉर्म में कैंडिडेट्स को अपने मन पसंद के मुताबिक़ पदों के वरीयता क्रम के विकल्प को भरना होगा.

कैंडिडेट्स को पांच ऑप्शन दिए गए हैं वे निम्नलिखित हैं. इन्हें डिटेल्स ऑप्शन फॉर्म में भरना होगा.

    Loading...
  1. दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर
  2. बीएसएफ में सब-इंस्पेक्टर
  3. सीआरपीएफ में सब-इंस्पेक्टर
  4. आईटीबीपीएफ में सब-इंस्पेक्टर
  5. एसएसबी में सब-इंस्पेक्टर

डिटेल्स ऑप्शन फॉर्म डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें

Advertisements
Loading...

बतादें कि अभ्यर्थियों द्वारा भरा गया डिटेल्स ऑप्शन फॉर्म को अपना डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन करवाते समय अपने साथ ले जाना होगा. डिटेल्स ऑप्शन फॉर्म में कैंडिडेट्स को अपना नाम, रोल नंबर, पदों के वरीयता क्रम को भरना होगा तथा उचित स्थान पर कैंडिडेट्स को अपना हस्ताक्षर अनिवार्य रूप से करना होगा. कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे पूरे ध्यान से अपने डिटेल्स ऑप्शन फॉर्म में पदों के वरीयता क्रम को भरे. क्योंकि इनके द्वारा भरा गया फॉर्म अंतिम माना जाएगा. बाद में इसमें किसी प्रकार का परिवर्तन नहीं किया जा सकेगा.

बता दें कि SSC CPO के लिए अंतिम चयन पेपर 1 और पेपर 2 की परीक्षा में उम्मीदवारों के प्रदर्शन और उनके द्वारा दिए गए पदों की वरीयता के आधार पर किया जाता है.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *