SSC JE Answer key: एसएससी जूनियर इंजीनियर पेपर -1 आंसर की जारी, ये रहा Direct Link

SSC Jr Engineer 2019 Paper-I Tentative Answer Key 2019: कर्मचारी चयन आयोग {SSC} ने एसएससी जूनियर इंजीनियर {सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और क्वांटिटी सर्वेइंग & कॉन्ट्रैक्ट} पेपर-1 परीक्षा -2019 की आंसर की जारी कर दी है. यह आंसर की और रिस्पांस एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है. एसएससी जेई  भर्ती परीक्षा पेपर -1, 2019 में शामिल हुए कैंडिडेट्स ऑफिशियल आंसर की को आयोग की आधिकारिक साईट पर चेक कर सकते हैं. कैंडिडेट्स इस आंसर की को नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से चेक कर सकते हैं.

यहां देखेंएसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा 2019 – पेपर -1 आंसर की 

एसएससी जेई परीक्षा पेपर1 आंसर की और रेस्पोंस शीट से संबंधित नोटिस आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड है कैंडिडेट्स  इसे यहां से चेक कर सकते हैं. एसएससी द्वारा जारी ऑफिशियल नोटिस के मुताबिक़ कैंडिडेट्स जिस आंसर से संतुष्ट नहीं हैं वे उस प्रश्न/उतर पर अपनी आपत्ति 31 दिसंबर 2020 तक भेज सकते हैं.  ऑब्जेक्शन केवल ऑनलाइन ही स्वीकार किये जायेंगें. इसके लिए कैंडिडेट्स को हर ऑब्जेक्शन के लिए प्रति प्रश्न-उत्तर के लिए 100 रूपये के हिसाब से ऑनलाइन पेमेंट करना होगा.  31 दिसंबर 2020 को शाम 6.00 बजे के बाद या अन्य किसी मोड़ में भेजी गई आपत्ति स्वीकार नहीं की जायेगी.

ये है ऑफिशियल नोटिस 

Loading...
Advertisements
Loading...

एसएससी जेई परीक्षा पेपर-1 – 2019 को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 27 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2020 को आयोजित की गई थी. जिन कैंडिडेट्स ने इस परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बिहार को चुना था उनकी परीक्षा 11 दिसंबर 2020 को आयोजित की गई थी. इसके बाद इस परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जायेगा. जो कैंडिडेट्स पेपर -1 की परीक्षा में सफल होंगे उन्हें पेपर -2 की परीक्षा में शामिल किया जाएगा.  पेपर वन कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम होता है जबकि पेपर टू डिस्क्रिप्टिव टाइप.

एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा 2019 के जरिए जूनियर इंजीनियर -सिविल इंजीनियर, मैकेनिकल इंजीनियर, इलेक्ट्रिकल इंजीनियर, क्वालिटी सर्वेइंग & कांट्रैक्ट के 887 पदों पर भर्ती किया जाना है.

उल्लेखनीय है कि एसएससी जूनियर इंजीनियर { सिविल इंजीनियर, मैकेनिकल इंजीनियर, इलेक्ट्रिकल इंजीनियर, क्वालिटी सर्वेइंग & कांट्रैक्ट} पारीक्षा 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन कि प्रक्रिया 13 अगस्त 2019 को शुरू हुई थी. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन भेजने की अंतिम तारीख 12-09-2019 (17:00) थी.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *