RRC Recruitment 2020: दसवीं पास के लिए रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, ऐसे करें आवेदन

RRC Recruitment 2020 For SWR Apprentice Posts: रेलवे भर्ती सेल ने अपरेंटीस के एक हजार से ऊपर पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. ये पद साउथ वेस्टर्न रेलवे के विभिन्न डिवीजन वर्कशॉप यूनिट के लिए हैं. इच्छुक उम्मीदवार रेलवे भर्ती सेल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता है – rrchubli.in.

इस बाबत कुछ दिनों पहले इंडियन रेलवेज ने नोटिफिकेशन प्रकाशित करके आवेदन आमंत्रित किए थे. आपकी जानकारी के लिए बता दें इन पदों पर आवेदन 10 दिसंबर से आरंभ हो चुके हैं. इसलिए अगर आप भी इच्छुक हों तो और देर न करें और अंतिम तिथि के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें. यह भी बताते चलें कि इंडियन रेलवेज के एसडब्ल्यूआर अपरेंटिस पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 09 जनवरी 2021 है और इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 1004 पदों को भरा जाएगा. सेलेक्शन हो जाने पर कैंडिडेट का ट्रेनिंग पीरियड एक साल का होगा.

वैकेंसी डिटेल –

रेलवे भर्ती सेल के अंतर्गत निकली इन वैकेंसीज का संक्षिप्त डिटेल इस प्रकार है.

Advertisements
Loading...

हुबली डिवीजन – 287 पद

बेंगलुरु डिवीजन – 280 पद

कैरिज रिपेयर वर्कशॉप हुबली – 217 पद

मैसूर डिवीजन – 177 पद

Loading...

सेंट्रल वर्कशॉप मैसूर – 43 पद

Advertisements
Loading...

कौन कर सकता है अप्लाई –

इंडियन रेलवेज के एसडब्ल्यूआर अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से क्लास दसवीं पास की हो. इसके साथ ही जरूरी है कि क्लास दसवीं, 10 +2 सिस्टम के अंतर्गत ही पास की गई हो. इसमें कैंडिडेट के कुल अंक कम से कम 50 प्रतिशत हों, यह भी आवश्यक है.

अगली जरूरी योग्यता है एनसीवीटी का नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट कैंडिडेट के पास होना चाहिए. यह सर्टिफिकेट संबंधित ट्रेड में लिया गया हो. इसी प्रकार अंतिम योग्यता है कि कैंडिडेट के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा भी होना चाहिए. अगर आप ये योग्यताएं पूरी करते हैं तो आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क –

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अगर शुल्क की बात करें तो सामान्य श्रेणी और ओबीसी वर्ग को आवेदन करने के लिए 100 रुपए शुल्क देना होगा वहीं आरक्षित श्रेणी और महिलाओं को आवेदन शुल्क के रूप में कुछ नहीं देना है. जहां तक बात उम्र सीमा की है तो इन पदों के लिए आयु सीमा 15 से 24 वर्ष तय की गई है. बाकी विस्तार से जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

Advertisements
Loading...

RRB Recruitment Exam 2020: कल से आरंभ होगी परीक्षा, यहां देखें जरूरी निर्देश और गाइडलाइंस

ICSI CS दिसंबर एग्जाम 2020 का एडमिट कार्ड रिलीज, ऐसे करें डाउनलोड

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *