RRB Recruitment 2020: आइसोलेटेड और मिनिस्ट्रियल कैटेगरी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड हुआ रिलीज, यहां जानें अन्य जरूरी जानकारियां

RRB Isolated And Ministerial Categories Exam Admit Card 2020 Released: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने आरआरबी आइसोलेटेड और मिनिस्ट्रियल कैटेगरी परीक्षा 2020 के लिए एडमिट कार्ड रिलीज कर दिए हैं. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने रेलवे की इस कैटेगरी की परीक्षा के लिए आवेदन किया हो, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ई-एडमिट कार्ड्स डाउनलोड कर सकते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें यह कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम 15 से 18 दिसंबर 2020 के बीच आयोजित कराया जाएगा. रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स संबंधित रीजनल आरआरबी वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें. यह भर्तियां विज्ञापन संख्या सीईएन – 03/2019 के अंतर्गत निकली हैं. इनके तहत कुल 1663 पदों को भरा जाना है, जिसके लिए 1.03 लाख कैंडिडेट्स ने आवेदन किया है. जैसा कि आप देख सकते हैं कि कैंडिडेट्स की संख्या बहुत अधिक है इसलिए समय रहते अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर दें और अंतिम समय के लिए इंतजार न करें.

अन्य जानकारियां –

कैंडिडेट्स एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ यूज कर सकते हैं.

Advertisements
Loading...

जहां तक परीक्षा के आयोजन वाले दिन के शेड्यूल की बात है तो यह एग्जाम दो शिफ्ट्स में आयोजित होगा. पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह साढ़े दस बजे से होगी और कैंडिडेट को डेढ़ घंटे पहले यानी नौ बजे परीक्षा केंद्र पहुंच जाना है क्योंकि एक घंटा पहले परीक्षा केंद्र का गेट बंद कर दिया जाएगा. परीक्षा की ड्यूरेशन होगी 90 मिनट. हालांकि पीडब्लयूबीडी कैंडिडेट्स को (जो स्क्राइब की मदद से परीक्षा देंगे) आधा घंटा अतिरिक्त दिया जाएगा जिसमें वे परीक्षा खत्म कर सकते हैं.

Loading...

शिफ्ट टू के लिए रिपोर्टिंग टाइम दोपहर डेढ़ बजे का है क्योंकि गेट दोपहर ढ़ाई बजे बंद कर दिया जाएगा. पहली शिफ्ट की ही तरह परीक्षा आधे घंटे बाद यानी तीन बजे शुरू होगी.

परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी का नाम, शिफ्ट के बारे में जानकारी और मॉक टेस्ट लिंक आदि 05 दिसंबर को ही एक्टिवेट कर दिया गया था. कैंडिडेट्स 18 दिसंबर 2020 तक इसे वेबसाइट से चेक कर सकते हैं.

NEET Counselling 2020: मॉप-अप राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन हुए आरंभ, इस तारीख तक करें आवेदन  

Railway Vacancy Notification: रेलवे ने जारी किए 1.4 लाख वैकेन्सी पर भर्ती प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन

Advertisements
Loading...

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *