RRB NTPC CBT-1 Exam: एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा मॉक टेस्ट का लिंक हुआ एक्टिव, जानें कब आएगा एडमिट कार्ड

RRB NTPC CBT-1 Exam 2020 Mock Test Link: रेलवे भर्ती बोर्ड ने RRB NTPC CBT-1 परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतज़ार कर रहे कैंडिडेट्स के लिए सीबीटी-1 परीक्षा मॉक टेस्ट का लिंक एक्टिव कर दिया गया है. जो कैंडिडेट्स रेलवे में नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित सीबीटी परीक्षा के पहले चरण में शामिल होने जा रहें हैं. वे नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से मॉक टेस्ट को चेक कर सकते है और यह जान सकते हैं कि परीक्षा में किस तरह के प्रश्न पूंछे जायेंगें.  कैंडिडेट्स अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के जरिए आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा के  मॉक टेस्ट में भाग ले सकते हैं.

RRB NTPC CBT-1 Exam Mock Test Link के लिए यहां क्लिक करें 

इसके साथ ही आरआरबी ने परीक्षार्थियों की मदद के लिए कैंडिडेट्स लॉगइन लिंक भी एक्टीवेट कर दिया है. आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का  लिंक कैंडिडेट्स जल्द ही पा सकेंगे.

Helpdsk Login form Link for RRB NTPC

Loading...
Advertisements
Loading...

24 दिसंबर 2020 को जारी होगा: RRB NTPC CBT-1 Exam Admit Card

आरआरबी द्वारा जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि एनटीपीसी सीबीटी परीक्षा शुरू होने के 4 दिन पहले एडमिट कार्ड  जारी किया जायेगा. चूंकि परीक्षा 28 दिसंबर 2020 से शुरू होने वाली है. इस लिए आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी परीक्षा एडमिट कार्ड 24 दिसंबर 2020 को जारी किया जयेगा. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड आरआरबी संबंधित वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे. आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी परीक्षा का पहला चरण 28 दिसंबर से 13 जनवरी के बीच आयोजित होगा.

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी परीक्षा पैटर्न

नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) पदों की भर्ती परीक्षा (CBT) के पहले चरण का सीबीटी 90 मिनट का होगा. इसमें कुल 100 प्रश्न होंगे. जिसमें जनरल अवेयरनेस से 40, मैथ्स व रीजनिंग से 30-30 प्रश्न होंगे.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *