RPSC RAS Main Exam Result: राजस्थान हाई कोर्ट ने रद्द किया राजस्थान प्रशासनिक सेवा मुख्य परीक्षा का रिजल्ट

RPSC RAS Main Exam Result 2018 cancelled: राजस्थान हाई कोर्ट {Rajasthan High Court} ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) भर्ती मुख्य परीक्षा 2018 के रिजल्ट को रद्द करने का एश दिया है. हाई कोर्ट की जयपुर बेंच ने राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा इंटरव्यू के लिए दोगुने अभ्यर्थियों को नहीं बुलाने और अलग-अलग कट ऑफ जारी करने को गलत करार दिया है.

राजस्थान हाईकोर्ट के जस्टिस एसपी शर्मा ने आरपीएससी आरएएस मुख्य परीक्षा 2018 का मौजूदा रिजल्ट रद्द करते हुए नए सिरे से रिजल्ट जारी करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि आयोग मुख्य परीक्षा 2018 का रिजल्ट पुराने नियम के तहत जारी करें और इंटरव्यू के लिए पदों के दो गुने अभ्यर्थियों को बुलाये. आपको बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आरपीएससी आरएएस परीक्षा 2018 के तहत रिक्त कुल पदों के डेढ़ गुना अभ्यर्थियों को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया था. हालांकि आरपीएससी ने कहा है कि सिंगल बेंच के फैसले को दो जजों की बेंच के सामने चुनौती देगी.

Loading...

आपको बता दें कि अब राजस्थान प्रशासनिक सेवा भर्ती परीक्षा, 2018 की मुख्य परीक्षा का संशोधित परिणाम जारी किया जाएगा. आरपीएससी के वकील ने हाईकोर्ट में  कहा कि मुख्य परीक्षा में मंत्रालय कर्मचारी और पूर्व सैनिक कोटे में अपात्र कैंडिडेट्स को बाहर करके संशोधित रिजल्ट जारी किया जाएगा. हाईकोर्ट राजस्थान ने इस संबंध में दायर याचिकाओं का निस्तारण करते हुए साक्षात्कार लेने पर लगी रोक हटा दी है.

उल्लेखनीय है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आरपीएससी आरएएस मुख्य परीक्षा 2018 का रिजल्ट ने 9 जुलाई 2020 को जारी कर दिया था. राजस्थान राज्य और अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 25 और 26 जून, 2019 को आयोजित की गई थी. आरपीएससी ने इसके साथ ही आधिकारिक वेबसाइट पर कट ऑफ अंक भी जारी कर दिए थे.

Advertisements
Loading...

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *