RCDF Rercruitment 2021: राजस्थान सहकारी बैंक में 500 से ऊपर पदों पर निकली भर्ती, rajcrb.rajasthan.gov.in पर जानें विस्तार से

RCDF Recruitment 2021: राजस्थान कोऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड, जयपुर ने उनसे एफिलेटेड जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के लिए विभिन्न 503 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. वे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हों, वे राजस्थान सहकारी बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं. यहां यह भी बताना जरूरी हो जाता है कि राजस्थान कोऑपरेटिव रिक्रूटमेंट 2021 के तहत आवेदन केवल ऑनलाइन ही हो सकते हैं. अप्लाई करने के लिए इस वेबसाइट पर जाएं – rajcrb.rajasthan.gov.in.

इन पदों पर आवेदन आज यानी 29 जनवरी से आरंभ हो गए हैं. इसलिए अगर आप भी योग्य और इच्छुक हों तो और विलंब न करें और अंतिम तिथि के पहले फॉर्म भर दें. आवेदन करने की अंतिम तारीख है – 26 फरवरी 2021.

वैकेंसी विवरण –

महाप्रबंधक: 04 पद

Advertisements
Loading...

उप प्रबंधक: 27 पद

सहायक प्रबंधक: 96 पद

सहायक खाता अधिकारी- II: 01 पद

सहायक डेयरी केमिस्ट: 10 पद

बॉयलर ऑपरेटर: 31 पद

Advertisements
Loading...

जूनियर इंजीनियर (सिविल): 01 पद

लैब असिस्टेंट: 46 पद

डेयरी तकनीशियन: 31 पद

इलेक्ट्रीशियन: 23 पद

जूनियर एकाउंटेंट / पर्चेज / स्टोर सुपरवाइजर: 48 पद

Loading...
Advertisements
Loading...

प्लांट संचालक – II: 77 पद

लाइवस्टॉक सुपरवाइजर – II: 07 पद

रेफ्रिजरेशन ऑपरेटर: 20 पद

फिटर: 15 पद

वेल्डर: 06 पद

Advertisements
Loading...

हेल्पर / डेयरी वर्कर: 27 पद

डेयरी सुपरवाइजर III: 13 पद

विलेज एक्सटेंशन वर्कर / डेयरी सुपरवाइजर: 20 पद

शैक्षिक योग्यता –

इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता हर पद के लिए अलग है. बेहतर होगा हर पद के विषय में विस्तार से जानने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस देख लें. यहां आपको हर पद की योग्यता अलग से पता चल जाएगी. हालांकि मोटे तौर पर वैकेंसीज को देखकर कहा जा सकता है कि इनके तहत क्लास दसवीं पास से लेकर क्षेत्र विशेष में पीजी या डिप्लोमा, डिग्री किए कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं. साथ में अगर कैंडिडेट के पास अपने विशेषज्ञ क्षेत्र में कुछ साल काम करने का अनुभव भी हो तो उसे ऐडेड एडवांटेज के तौर पर गिना जाएगा.

Advertisements
Loading...

सेलेक्शन प्रक्रिया –

राजस्थान सहकारी बोर्ड के इन पदों पर चयन ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से होगा. कैंडिडेट्स को पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भरना होगा, उसके बाद वे बताए गए प्रारूप में आवेदन पूरा कर सकते हैं.

सामान्य श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 1200 रुपए  जबकि आरक्षित श्रेणी के लिए शुल्क तय किया गया है 600 रुपए. बाकी किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

IAS Success Story: एक छोटे से गांव से निकलकर विदेश पहुंचने वाली किसान की यह बिटिया ऐसे बनी UPSC टॉपर  

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *