RBI Assistant Mains Result 2020 घोषित, rbi.org.in से ऐसे चेक करें आरबीआई असिस्टेंट रिजल्ट

RBI Assistant Mains Exam Result 2020 released: रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया {RBI} ने असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित आरबीआई असिस्टेंट मुख्य परीक्षा 2020 का रिजल्ट अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जो आरबीआई असिस्टेंट मुख्य परीक्षा 2020 में शामिल हुए थे, अपने रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in से चेक कर सकते हैं. कैंडिडेट्स चाहें तो वे अपने रिजल्ट नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके चेक कर सकते हैं.

आरबीआई असिस्टेंट मुख्य परीक्षा 2020 रिजल्टडायरेक्ट लिंक

आरबीआई असिस्टेंट मुख्य परीक्षा 2020 देश के अन्दर बनाए गए विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर 22 नवंबर 2020 को आयोजित किया गया था. जो कैंडिडेट्स मुख्य परीक्षा में सफल घोषित किये गए हैं . उन्हें अब भाषा प्रवीणता परीक्षा {Language Proficiency Test-LPT}, में शामिल होना होगा. इस परीक्षा के लिए तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी.

आपको बतादें कि आरबीआई असिस्टेंट प्रीलिम्स  परीक्षा 2020 का आयोजन 14 और 15 फरवरी 2020 को किया गया था. इसका रिजल्ट 3 मार्च 2020 को जारी किया गया था. जो कैंडिडेट्स प्रीलिम्स परीक्षा में सफल हुए थे. उन्हें 22 नवंबर 2020 को आयोजित मुख्य परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी गई थी.

Loading...
Advertisements
Loading...

RBI Assistant Main Exam 2020 रिजल्ट: ऐसे करें चेक  

  • परीक्षार्थी सबसे पहले भारतीय रिजर्व बैंक की आधिकारिक वेबसाइट org.in को लॉग इन करें.
  • होम पेज पर उपलब्ध RBI Assistant main Result 2020 के लिंक पर क्लिक करें.
  • क्लिक करते ही रिजल्ट की पीडीएफ स्क्रीन पर खुल जायेगी.
  • पीडीएफ से अपने रिजल्ट चेक करें. चाहें तो पीडीएफ फाइल को डाउनलोड कर लें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसे सुरक्षित अपने पास रख लें.

उल्लेखनीय है कि भारतीय रिज़र्व बैंक, {RBI} ने असिस्टेंट पदों की कुल 926 रिक्तियों के लिए 2019 में नोटिफिकेशन जारी किया था. इनके लिए वैसे उम्मीदवारों से आवेदन मांगें गये थे जिनके पास कुल मिलाकर न्यूनतम 50% के साथ किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री है और कंप्यूटर पर वर्ड प्रोसेसिंग का ज्ञान है.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *