Rajasthan CHO Result 2020 Cutoff: राजस्थान हाईकोर्ट ने सरकार को दिये सीएचओ भर्ती 2020 कट ऑफ जारी करने के निर्देश

Rajasthan CHO Community Health Officer Recruitment 2020 Result & Cutoff:  राजस्थान में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ) के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित हुई परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक बड़ी खबर आई है. राजस्थान हाईकोर्ट ने सोमवार यानी 22 फरवरी को राजस्थान सरकार को निर्देश देते हुए कहा कि अगले 7 दिनों के अन्दर कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती परीक्षा 2020 का कट ऑफ़ जारी करे.

न्यायाधीश न्यायमूर्ति दिनेश मेहता ने यह निर्देश याचिकाकर्ता धमेन्द और अन्य तथा शिवप्रकाश और अन्य के उस मामले का निपटारा क्रेट हुए दिए जिसमें कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती परीक्षा 2020 का कट ऑफ जारी करने की मांग की गई थी. इस मामले कि सुनवाई करते हुए न्यायाधीश दिनेश मेहता ने एक महत्वपूर्ण निर्णय पारित कर स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग को श्रेणीवार कट ऑफ जारी करने के निर्देश दिये हैं.

इस मामले में याचिकाकर्ताओं की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता आनन्द पुरोहित और अधिवक्ता अशोक कुमार चौधरी ने कोर्ट को बताया कि स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग  में सीएचओ के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन दिनांक 31.08.2020 को जारी किया गया था. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 7810 पदों  को भरा जाना था. इसके बाद लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया. विभाग ने जिसका रिजल्ट दिनांक 16.01.2021 को जारी किया. लिखित परीक्षा में  लगभग दोगुना अभ्याथियों को दस्तावेज सत्यापन हेतु बुलाया गया था.  लिखित परीक्षा में सफल पाए गए सभी कैंडिडेट्स का डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन 1 फरवरी से 3 फरवरी तक किया गया.

Loading...

यह था मामला

Advertisements
Loading...

स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग  ने सीएचओ भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी करते समय और नहीं बाद में परीक्षा का कट ऑफ़ मार्क्स जारी किया. इससे अभ्यार्थियों को यह पता नहीं चल सका कि कितने अंक वाले कैंडिडेट्स का चयन हुआ है. और क्या दूसरे उम्मीदवारों के  मार्क्स अंतिम रूप से चयन होने वाले अभ्यर्थी से कम हैं? इसी पारदर्शिता को लेकर उम्मीदवारों ने यह याचिका दायर की थी.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *