Nursery Admissions: दिल्ली सरकार का साल 2021-22 नर्सरी एडमिशन को रद्द करने पर विचार, कोरोना बना वजह

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार अगले साल होने वाले नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया को रद्द करने पर विचार कर रही है. इसके पीछे की वजह ये कि दिल्ली में कोरोना के मामले रोजाना दर्ज हो रहे है और अभी स्थिति पर काबू नहीं पाया गया है. बच्चों के साथ दिल्ली सरकार किसी भी तरीके का रिस्क लेने को तैयार नहीं दिख रही है.

दरअसल कोरोना के चलते बच्चों के स्कूल मार्च के महीने से बंद है जो अब तक नहीं खुल सके है. कोरोना का कहर अब भी बरकार होने के चलते स्कूल खोले जाने को लेकर अभी भी कोई निर्णय नहीं लिया गया है. द टाइम के हवाले से खबर है कि, आने वाले साल नर्सरी के बच्चों के एडमीशन प्रक्रिया को रद्द करने का फैसला लिया जा सकता है. साथ ही साल 2022-23 अकादमिक में साल दोनों बैच को एडमिशन दिया जाये.

साल 2022-23 अकेडमिक वर्ष में दोनों बैच को मिलेगा एडमिशन

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया का कहना है कि बहुत कम संभावना है कि अगले साल 2021 में जुलाई से पहले स्कूलों को खोला जाये. अगर शुरुआत होती भी है तो इस बात पर ज्यादा ध्यान देना होगा कि कैसे बच्चों और अध्यापकों को सुरक्षित रख काम किया जााये. दरअसल, कोरोना के चलते हालात अस्थिर बने हुए है. स्कूल खोले जाने से बच्चों पर कोरोना का खतरा मंडराता रहेगा. जिसके चलते साल 2021 के एडमिशन प्रक्रिया को रद्द करने का फैसला लिया जा सकता है. वहीं साल 2022-23 अकेडमिक वर्ष में स्कूल नर्सरी, और किंडरगार्डन को एडमिशन देंगे.

Advertisements
Loading...

आपको बता दें, साल 2020 में अप्रेल महीने में नर्सरी में एडमिशन लेने वाले छात्रों ने ऑनलाइन माध्यम से अपनी क्लासेस ली है साथ ही परीक्षाएं दी हैं. बच्चों को एक दूसरे से मिलने का मौका नहीं मिला, ना ही वो अपने अध्यापकों से मिल सके. साथ ही खेलकूद में भी भाग लेने का उन्हें मौका नहीं मिला.

Loading...

माउंट आबू स्कूल की प्रिंसीपल ज्योति अरोरा का कहना है कि वैसे तो सरकार नवंबर के महीने तक नर्सरी एडमिशन को लेकर गाइडलाइन जारी कर देती है. लेकिन इस साल ऐसा नहीं हुआ है. साथ ही ना ही, सरकार ने गाइडलाइन को लेकर किसी तरह की कोई चर्चा की है. कोरोना के चलते स्थिति अस्थिर है जिसको लेकर बच्चों के साथ उनके मां-बाप भी परेशान दिख रहे हैं.

यह भी पढ़ें.

Farmers Protest LIVE Updates: किसान आंदोलन का 28वां दिन, केंद्र की चिट्ठी पर फैसले के लिए सिंघु बॉर्डर पर होगी किसानों की बैठक

क्या कोरोना के नए स्ट्रेन के खिलाफ काम करेंगी कोरोना वैक्सीन? जानिए सरकार ने क्या कहा है

Advertisements
Loading...

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *