NTA JEE Main 2021: जेईई मेन और CBSE एग्जाम डेट में क्लैश, एनटीए ने JEE Main के स्टूडेंट्स को दी सहूलियत, पढ़ें अहम नोटिस

JEE Main date & CBSE Exams Date Clash 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेन परीक्षा 2021 के मई सेशन में होने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स के लिए एक अहम नोटिस जारी किया है. इस नोटिस के जरिए एनटीए ने उन स्टूडेंट्स को सहूलियत प्रदान की है जिनकी सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षाओं की तारीखें JEE Main 2021 मई सत्र की तारीखों से टकरा रहीं हैं. इसके लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अपनी ऑफिशियल  वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर एक लेटेस्ट नोटिस जारी किया है. जिसमें जेईई मेंस 2021 मई सेशन के लिए आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स को अपनी परीक्षा तारीख खुद चुनने का विकल्प देने की बात कही गई है.

मई सेशन के लिए जेईई मेन परीक्षा 2021 को 24, 25, 26, 27 व 28 मई को आयोजित किये जाने के लिए प्रस्तावित है. वहीं सीबीएसई 12वीं कक्षा के बायोलॉजी का पेपर भी 24 मई को प्रस्तावित है. ऐसे में मैथ और व बायोलॉजी लेकर पढ़ाई करने वाले छात्र जो जेईई मेन की परीक्षा में शामिल होना चाहते थे वे इसे लेकर परेशान थे. इन स्टूडेंट्स ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की तारीखों के ऐलान के बाद इसकी शिकायत  भी की थी. इसी का समाधान करते हुए एनटीए ने यह नोटिस जारी  किया.

Loading...

जेईई मेन 2021 परीक्षा मई सेशन के लिए इस तारीख से होगा आवेदन

जेईई मेन 2021 परीक्षा मई सेशन के लिए आवेदन फॉर्म 3 मई से अप्लाई किये जायेंगे. जिसके लिए आखिरी तारीख 12 मई, 2021 तय की गई है. सभी स्टूडेंट्स जो JEE Main 2021 मई सेशन के लिए अप्लाई करेंगे. उन्हें 3 मई से 12 मई 2021 तक की समय सीमा के भीतर एनटीए को अपने कक्षा 12वीं का रोल नंबर और बोर्ड के नाम के बारे में सूचित करना होगा.

Advertisements
Loading...

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *