MPPEB MP Jail Prahari Exam Answer Key जारी, इस Direct Link से चेक करें एमपी जेल प्रहरी परीक्षा आंसर की

MPPEB MP Jail Prahari Bharti 2020 Answer Key out: मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB -एमपीपीईबी) ने एमपी जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा 2020 की आंसर की (MP Jail Prahari Bharti 2020 Answer Key) जारी कर दी है. मध्य प्रदेश जेल प्रहरी परीक्षा 2020 की आंसर की MPPEB की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

जिन अभ्यर्थियों ने 11 दिसंबर 2020 से 24 दिसंबर 2020 (17 दिसंबर छोड़कर) के बीच एमपी जेल प्रहरी परीक्षा में भाग लिया था वे अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट www.peb.mp.gov.in पर जाकर या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर अपने आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. और साथ ही चेक कर सकते हैं. कैंडिडेट्स इस उत्तर कुंजी को नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के जरिय भी चेक कर सकते हैं.

एमपी जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा 2020 आंसर की- Direct Link 

Loading...

ज्ञात है कि मध्यप्रदेश जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा को  प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर 11 दिसंबर 2020 से 24 दिसंबर 2020 (17 दिसंबर छोड़कर) तक आयोजित की गई थी. परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की गई थी. पहली शिफ्ट सुबह 9.00 बजे से 11.00 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर बाद 2.00 बजे से शाम 4.00 बजे तक हुई थी.

Advertisements
Loading...

विदित है कि मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ( MPPEB ) ने जुलाई 2020 में राज्य सरकार के जेल विभाग में जेल प्रहरी के पदों को भरने के लिए एक विज्ञापन जारी किया था. विज्ञापन के मुताबिक़ जेल प्रहरी {महिला/पुरुष} के कुल 282 वैकेंसी को भारी जानी है. इसके लिए आयोजित परीक्षा की आंसर की जारी कर दी गई है इसके बाद इस लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जायेगा. एमपी जेल प्रहरी भर्ती लिखित परीक्षा  2020 में पास हुए कैंडिडेट्स को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद मेडिकल व डॉक्यूमेंट के वेरीफिकेशन की प्रक्रिया आयोजित होगी.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *