MP Police Constable Recruitment 2021: 4000 पदों के लिए स्थगित हुई आवेदन प्रक्रिया, नई तारीखों की घोषणा जल्द

MP Police Constable Recruitment 2021: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल रिक्रूटमेंट 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया फिलहाल स्थगित कर दी है. इस भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया कल यानी 08 जनवरी 2021 से आरंभ होनी थी लेकिन वेबसाइट पर दिए नोटिस के अनुसार कुछ तकनीकी समस्या के कारण आवेदन प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है. संभवतः अब आवेदन एक हफ्ता देरी से शुरू होंगे.

इस बारे में सूचना एमपीपीईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रेषित की जाएगी. कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि वे ताजा जानकारियों के लिए समय-समय पर मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट देखते रहें. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का एड्रेस है – peb.mp.gov.in.

इस वेबसाइट पर आवेदन करने के साथ ही आप इन पदों से संबंधित अहम जानकारियां भी प्राप्त कर सकते हैं. जहां तक एमपी पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा की बात है तो लिखित परीक्षा 06 मार्च 2021 के दिन आयोजित की जाएगी.

क्या है आवेदन प्रक्रिया स्थगित होने का कारण –

Advertisements
Loading...

इस बारे में डिपार्टमेंट का कहना है कि मध्यप्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के 4000 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदनों में ईडब्ल्यूएस, 10वीं और 12वीं के प्रमाणपत्र अपलोड करने की सुविधा सॉफ्टवेयर में नहीं थी. यह जानकारी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड को दे दी गई है. इस परेशानी को दूर करने के लिए ही आवेदन प्रक्रिया को स्थगित किया गया है. एक हफ्ते में सॉफ्टवेयर में सुधार कर फिर से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जायेगी.

Loading...

दूसरी बार हुआ है ऐसा –

आपकी जानकारी के लिए बता दें ये दूसरी बार है जब आवेदन की प्रक्रिया स्थगित की गई है. पहले यह दिसंबर के आखिरी हफ्ते में शुरू होनी थी लेकिन नहीं हुई. इसके अलावा वेबसाइट पर यह भी जानकारी दी गई है कि आवेदन की अंतिम तिथि 22 जनवरी है. हालांकि यह तारीख उस स्थिति में थी जब आवेदन 08 जनवरी से आरंभ होने थे. अब अगर आवेदन की प्रक्रिया और देरी से शुरू होती है तो ये अंतिम तिथि और आगे बढ़ सकती है. बेहतर होगा ताजा अपडेट्स के लिए कैंडिडेट समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें और किसी और माध्यम से मिली जानकारी पर विश्वास न करें.

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के अंतर्गत कुल 4000 पदों को भरा जाना है. इन पदों में से 3862 पद जीडी कांस्टेबल के हैं और 138 पद रेडियो कांस्टेबल के.

UPSC Recruitment 2021: यूपीएससी ने विभिन्न पदों पर आरंभ की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया, जानें विस्तार से

Advertisements
Loading...

CBSE CTET Admit Card 2020: जल्द रिलीज होंगे सीटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड, यहां जानें परीक्षा से संबंधित अन्य अहम जानकारियां

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *