MP PEB ANM Training Selection Test: एएनएम ट्रेनिंग सिलेक्शन टेस्ट के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

MP PEB ANM Training Selection Test: मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी) ने एमपी एएनएम सिलेक्शन टेस्ट 2020-21 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. अभ्यर्थी अपनी डिटेल के साथ बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड/हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा का आयोजन राज्य के 8 जिलों में किया जाएगा. एडमिट कार्ड पर परीक्षा से संबंधित जरूरी जानकारी दी गई है. अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड पर दिए गए दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा.

कब मांगे गए थे आवेदन?

इन 220 सीटों के लिए एग्जामिनेशन बोर्ड से 9 जनवरी 2021 से 23 जनवरी 2021 तक आवेदन मांगे थे. इन पदों के लिए हजारों अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. यह परीक्षा 15-16 फरवरी को मध्य प्रदेश के विभिन्न शहरों में आयोजित की जाएगी. एडमिट कार्ड पर परीक्षा का समय और तारीख दिया गया है. आप इससे संबंधित जानकारी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ले सकते हैं.

इन जिलों में बनाए गए हैं परीक्षा केंद्र

Loading...
Advertisements
Loading...

एएनएम ट्रेनिंग सिलेक्शन टेस्ट के लिए मध्य प्रदेश के 8 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इनमें भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, सागर, सतना और दमोह शामिल हैं. आपको बता दें कि राज्य के 8 ट्रेनिंग सेंटर पर कुल 220 सीटें हैं, जिनके लिए यह परीक्षा आयोजित की जा रही है. जो अभ्यर्थी इस परीक्षा को पास करेंगे, उन्हें इनमें से किसी एक सेंटर पर सीट अलॉट की जाएगी.

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

अगर आपने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, तो आप बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://peb.mp.gov.in/e_default.html पर जाएं. यहां आपको होमपेज पर इस परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक दिखाई देगा. जब आप इस पर क्लिक करेंगे, तो आपके सामने एक नई विंडो खुल जाएगी. इनमें आप अपना एप्लिकेशन नंबर और जन्म तिथि डालकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा आपको यहां परीक्षा से संबंधित विस्तृत दिशा-निर्देश दिए गए हैं, जिनका आपको पालन करना होगा.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *