MHT CET 2020 Merit List: बीफार्मा & बीटेक में दाखिले के लिए महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2020 की मेरिट लिस्ट आज होगी जारी

MHT CET To Release Final Merit List For BTech, B Pharma 2021: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल (MHT-CET) द्वारा केंद्रीकृत प्रवेश प्रक्रिया {Centralised Admission Process-CAP} पर आधारित इंजीनियरिंग और फार्मेसी {BTech / BPharma} पाठ्यक्रमों के लिए पहली अंतिम मेरिट सूची आज खुद की आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org पर जारी की जायेगी. मेरिट लिस्ट के आधार पर, सेलेक्टेड कैंडिडेट्स सीएपी मेरिट सूची 2020 जारी करने के बाद खोले जाने वाले च्वाइस फिलिंग पोर्टल पर कॉलेजों के लिए अपनी पसंद प्रस्तुत कर सकते हैं.

एमएच-सीईटी बीटेक कैंडिडेट्स को अपने एडमिशन स्टेटस के बारे में जानने के लिए सीएपी अनंतिम श्रेणी-वार सीट मैट्रिक्स भी जारी करेगी. कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल आज विभिन्न प्रकार के  स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए मेरिट लिस्ट भी जारी करेगा.

सेलेक्टेड कैंडिडेट्स CAP राउंड -1 के लिए अपने विकल्प फॉर्म 7 से 9 जनवरी 2021 तक जमा कर सकेंगें. फाइनल सीएपी सीट अलाटमेंट लिस्ट 2020 को 13 जनवरी को जारी की जाएगी. CAP फाइनल मेरिट सूची MHT CET काउंसलिंग राउंड के आधार पर जारी की गई है.

Loading...

MHT-CET 2020 CAP मेरिट लिस्ट 2020: ऐसे करें चेक

Advertisements
Loading...

  • कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट org पर जाएं.
  • होम पेज पर ब्लिंकिंग टैब CAP 2020 BE / BTech रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • उसके बाद एक नया पेज खुलेगा
  • इसपर डाउनलोड सेक्शन पर क्लिक करें
  • क्लिक करने के बाद स्क्रीन पर प्रदर्शित हो रही एमएचटी सीईटी 2020 मेरिट लिस्ट को चेक करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंट आउट लें.

उल्लेखनीय है कि COVID-19 महामारी के कारण इस साल MHT CET प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की गई.  MH CET के लिए पीसीएम (भौतिकी, रसायन विज्ञान, गणित) और पीसीबी (भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान) के कुल 3.86 लाख छात्र उपस्थित हुए थे.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *