Maharashtra HSC SSC Date Sheet 2021: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं & 12वीं परीक्षाओं की डेटशीट जारी, परीक्षाएं 23 अप्रैल से

MSBSHSE Maharashtra Board HSC SSC Exam 2021: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एंड हॉयर सेकेंड्री एजुकेशन {Maharashtra State Board of Secondary and Higher Secondary Education, MSBSHSE} ने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की वार्षिक परीक्षा केलिए टाइम टेबल जारी कर दी है. महाराष्ट्र बोर्ड द्वारा जारी टाइम टेबल के मुताबिक़ कक्षा 10वीं की परीक्षा 29 अप्रैल से शुरू होगी और 20 मई को खत्म होगी. वहीं कक्षा 12वीं की परीक्षा 23 अप्रैल से शुरू होकर 21 मई तक चलेगी.

महाराष्ट्र बोर्ड एचएससी और एसएससी की संभावित परीक्षा टाइम टेबल MSBSHSE की आधिकारिक वेबसाइट पर www.mahahsscboard.in जारी उपलब्ध है. जो स्टूडेंट्स महाराष्ट्र बोर्ड की 10वीं /12वीं कक्षा की परीक्षा के लिए एप्लीकेशन फॉर्म अप्लाई किया है और वे परीक्षा देने की तैयारी कर रहे हैं, बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से चेक कर सकते हैं.

इसके साथ ही बोर्ड ने एक नोटिस भी जारी किया है जिसमें स्टूडेंट्स को किसी भी सोशल मीडिया या अन्य किसी प्लेटफ़ॉर्म पर प्रचारित टाइम टेबल पर विश्वास न करने के लिए कहा है. साथ ही यह भी कहा है कि वे संबंधित स्कूल द्वारा उपलब्ध कराई गई परीक्षा डेट शीट को ही स्वीकार करें.   बोर्ड ने यह भी कहा है कि अगर किसी स्कूल और कॉलेजों को इन शेड्यूल के अगेंस्ट कोई सुझाव या सवाल है, तो वे उससे संबंधित जानकारी 22 फरवरी तक डिविजनल बोर्ड / स्टेट बोर्ड से लिखित रूप में करें, उसके बाद प्राप्त सुझावों पर विचार नहीं किया जाएगा.

Loading...

इस तारीख को होंगे महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं 12वीं के प्रैक्टिकल्स एग्जाम

Advertisements
Loading...

महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बताया कि एचएससी की प्रैक्टिकल परीक्षा 1 अप्रैल से 22 अप्रैल तक ली जाएगी. जबकि एसएससी के प्रैक्टिकल्स 09 अप्रैल से 28 अप्रैल तक होंगे. महाराष्ट्र बोर्ड परीक्षा 2021 के नतीजे जुलाई-अगस्त में जारी किये जायेंगे. महाराष्ट्र बोर्ड एचएससी के नतीजे जुलाई के अंतिम सप्ताह में और महाराष्ट बोर्ड एसएससी के रिजल्ट अगस्त के अंतिम सप्ताह में जारी किए जाएंगे.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *