Lucknow University बीए, बीएससी, बीकॉम की बैक पेपर परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी, पढ़ें अहम सूचनाएं

Lucknow University BA B Sc B Com Exam 2021 Date Sheet: लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्नातक के बैक पेपर परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है. स्नातक पाठ्यक्रम के विभिन्न विषयों में दाखिला ले चुके स्टूडेंट्स लखनऊ विश्वविद्यालय की परीक्षा पोर्टल पर अपने विषय से संबंधित परीक्षा का कार्यक्रम चेक कर सकते हैं. बी.कॉम, बीए और बीएससी तृतीय वर्ष की बैक पेपर परीक्षाएं 15 जनवरी 2021 से शुरू होंगी. वहीं, बी.टेक के पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा 22 और सातवें सेमेस्टर की परीक्षा 23 जनवरी 2021 से शुरू होगी.

परीक्षा कार्यक्रम से संबंधित नोटिस और डिटेल्स डेट शीट आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है. सभी स्टूडेंट्स जो इन परीक्षाओं से संबंधित एप्लीकेशन फॉर्म अप्लाई किया है वे अपनी परीक्षा से संबंधित कार्यक्रम ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी चेक कर सकते हैं.

लखनऊ विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. एएम सक्सेना ने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय समेत सहयुक्त महाविद्यालय में करीब 6500 स्टूडेंट्स इन परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे हैं. जिसमें सबसे ज्यादा बीए तृतीय वर्ष के स्टूडेंट्स है. बीए तृतीय वर्ष के करीब 4400 छात्र-छात्राएं हैं जिन्होंने बैक पेपर के लिए अप्लाई किया था. और उन्हें परीक्षा में शामिल होना है.

सूत्रों के मुताबिक़ फिलहाल इन परीक्षाओं के लिए तीन परीक्षा केन्द्र बनाए जाने पर विचार किया जा रहा है. इसमें लखनऊ विश्वविद्यालय, श्री जयनारायण पीजी कॉलेज और कालीचरण पीजी कॉलेज शामिल हैं. इनकी सूची भी जल्द जारी की जाएगी.

Advertisements
Loading...

बैक पेपर की परीक्षाएं होंगी एक घंटे की

Loading...

परीक्षाओं के दमय के बारे में विश्वविद्यालय प्रशासन ने साफ किया है कि बैक पेपर की परीक्षाएं एक घंटे की होंगी. बैक पेपर की परीक्षाओं के सभी प्रश्न बहुविकल्पीय प्रकार होंगे. बता दें बीते दिनों एमसीक्यू को लेकर छात्रों ने काफी विरोध किया था. परीक्षाएं दोनों पालियों में आयोजित की जायेंगी.

परीक्षा कार्यक्रम

  1. बीए तृतीय वर्ष की परीक्षा 15, 16 और 18 जनवरी 2021 को होगी.
  2. बी.कॉम तृतीय वर्ष की परीक्षा 15 और 16 जनवरी को दूसरी पाली में दोपहर बाद00 बजे से 3.00 बजे के बीच होगी.
  3. बीएससी तृतीय वर्ष की परीक्षा 15, 16, 18 और 19 जनवरी 2020 को होगी.
  4. बी.टेक : पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाएं 22 जनवरी से 1 फरवरी के बीच होगी जबकि सातवें सेमेस्टर की परीक्षा 23 से 31 जनवरी 2021 के बीच होगी.

परीक्षा कायर्क्रम का डिटेल्स जानने के लिए क्लिक करें

Advertisements
Loading...

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *