JNVST 9th Exam Admit Card 2021: जारी हुआ 9वीं में दाखिले के लिए JNVST परीक्षा का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

JNVST Navodaya Vidyalaya Entrances Exam Admit Card: नवोदय विद्यालय समिति ने कक्षा 9वीं में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाली जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन स्टूडेंट्स ने नवोदय विद्यालय समिति द्वारा संचालित देश के विभिन्न जवाहर नवोदय विद्यालयों में कक्षा 9वीं में दाखिले लिए JNVST 2021 परीक्षा के लिए अप्लाई किया था. वे अब ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in  पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट 2021 के समय एडमिट कार्ड को जरूर ले जाना है. इस लिए स्टूडेंट्स इसे तुरंत अपलोड कर लें और इसमें दिए गए दिशानिर्देशों को अच्छी तरह से पढ़ लें. तथा इसका परीक्षा केंद्र पर पालन करें.

आपको बता दें कि 9वीं के लिए नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 24 फरवरी 2021 को आयोजित की जाएगी. इसके पहले यह परीक्षा 13 फरवरी 2021 को होनी थी.

जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन परीक्षा 2021 एडमिट कार्ड – डायरेक्ट लिंक

Loading...
Advertisements
Loading...

JNVST 2021 9वीं परीक्षा पैटर्न

जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा 9वीं के लिए प्रवेश परीक्षा दो माध्यमों- अंग्रेजी / हिंदी में आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के लिए कुल दो घंटे और 30 मिनट का समय निर्धारित है. इस नवोदय विद्यालय सेलेक्शन परीक्षा में गणित, जनरल साइंस, अंग्रेजी और हिंदी के प्रश्न पूछे जाएंगे. यह परीक्षा 100 अंकों की होगी. परीक्षा में निगेटिव मार्किंग का प्रावधान नहीं है. परीक्षा पेन और पेपर मोड में ऑफलाइन आयोजित की जाएगी. परीक्षा एक पाली में सुबह 10 .00 बजे से 12.30 बजे तक होगी.

Navodaya Vidyalaya Admit Card 2021: ऐसे करें डाउनलोड

  1. स्टूडेंट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट gov.in को लॉग इन करें.
  2. होम पेज पर उपलब्ध ‘Please Click Here for downloading the admit card for class IX Lateral Entry Selection Test – 2021’ लिंक पर क्लिक करें.
  3. क्लिक करते ही एक नई विंडो खुलेगी.
  4. इसमें यूजरनेम और पासवर्ड डालकर लॉग इन करें. लॉग इन करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा. इसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट ले लें.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *