JEE Mains Exam 2021: कैंडिडेट्स आज से jeemain.nta.nic.in पर करें JEE Main एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन

JEE Mains Exam 2021: जेईई मेन 2021 {JEE Main 2021- Application Form} परीक्षा के एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन की प्रक्रिया आज, 27 जनवरी से शुरू होगी. यदि किसी स्टूडेंट्स से भूलवश उनके एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गलती हो गई है. वे इस गलती को आज से सुधार सकेंगे. इसके लिए जेईई मेन 2021 की परीक्षा कराने वाली संस्था नेशनल टेस्टिंग एजेंसी {National Testing Agency, NTA} आज करेक्शन विंडो खोल देगा. करेक्शन विंडो ओपन हो जाने के बाद, जो भी कैंडिडेट्स स्वयं के द्वारा दी गई सूचना में किसी प्रकार का बदलाव करना चाहते हैं, वे अपने फॉर्म को एक बार एडिट कर सकते हैं.

JEE Main 2021- Application Form में एडिट करने के लिए कैंडिडेट्स को एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर लॉगइन करना होगा. इसको लॉग इन करने के लिए उन्हें स्वयं का रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड एंटर करना होगा.  इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म ओपेन हो जाएगा. जिसमें स्टूडेंट्स अपनी आवश्यकतानुसार सुधार करना होगा.

Loading...

एनटीए की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक़ एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन की सुविधा 27 जनवरी से 30 जनवरी 2021 तक उपलब्ध होगी. इसके बाद यह विंडो स्वतः इन एक्टिव हो जायेगी. जेईई मेंस 2021 के फरवरी सत्र की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड फरवरी के दूसरे सप्ताह में जारी किया जाएगा.  जेईई मेन 2021 का एडमिट कार्ड NTA  द्वारा खुद की ऑफिशियल पोर्टल पर जारी किया जाएगा.

विदित है कि एनटीए की ओर से जेईई मेन परीक्षा को 4 सर्किल में आयोजित की जायेगी. पहला चरण में यह परीक्षा 23-26 फरवरी 2021 तक होगी. इसके बाद दूसरे चरण में 15-18 मार्च तक तथा तीसरे चरण में 27-30 अप्रैल तक आयोजित होगी, जबकि चौथा सर्किल 24-28 मई 2021 तक पूरा किया जाएगा.

Advertisements
Loading...

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *