JEE Mains 2021 fake website: NTA ने फेक वेबसाइट को लेकर किया सचेत, इस वेबसाइट पर न करें अप्लाई, जानें डिटेल्स

JEE Mains 2021 Fake Website: जेईई मेन परीक्षा हमारे देश की एक बहुत ही महत्वपूर्ण परीक्षा है जिसमें हर साल बड़ी संख्या में कैंडिडेट्स भाग लेते हैं. इन्हीं बातों का फायदा उठाकर कुछ शरारती तत्व कुछ-कुछ समय में एक्टिव होकर स्टूडेंट्स को बरगलाने की कोशिश करते हैं. वर्तमान में एक ऐसी ही फेक वेबसाइट कैंडिडेट्स को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रही है. यह समस्या इतनी बढ़ गई कि एनटीए को आगे आकर जेईई एस्पिरेंट्स को इस बाबत सचेत करना पड़ा. इस फेक वेबसाइट का नाम है – jeeguide.co.in.

इनकी बदनियति के बारे में जितना कहा जाए कम है. ये जेईई कैंडिडेट्स के न केवल एप्लीकेशन स्वीकार कर रहे हैं बल्कि फीस भी जमा करा रहे हैं. पूरी तरह फेक इस वेबसाइट पर जमा किए गए एप्लीकेशन एनटीए की नजर में मान्य नहीं हैं साथ ही यहां जमा की गई फीस भी पानी में गई समझिए. स्टूडेंट्स को इस बारे में सावधान करने के लिए एनटीए ने बकायदा ऑफिशियल नोटिस निकालकर समझाया है. कैंडिडेट्स चाहें तो इस नोटिस को देखने के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट्स पर जा सकते हैं जिनका पता है – jeemain.nta.nic.in और nta.ac.in. कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि वे इन वेबसाइट्स पर जाकर नोटिस तो देखें ही साथ ही इस परीक्षा से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी पाने के लिए भी केवल इन्हीं पर भरोसा करें. किसी और माध्यम से मिली जानकारी पर विश्वास न करें.

कल है आवेदन का अंतिम दिन –

Loading...

फेक वेबसाइट के बारे में आगाह करने के अलावा इस परीक्षा से जुड़ी दूसरी अहम खबर यह है कि जेईई मेन परीक्षा 2021 के लिए आवेदन करने का कल अंतिम दिन है. कल यानी 16 जनवरी 2021 के बाद आप इसके लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे. इसलिए किसी कारणवश अगर आपने अभी तक अप्लाई नहीं किया है तो अब कर दें और इसके लिए केवल ऊपर बतायी गई ऑफिशियल वेबसाइट्स का ही प्रयोग करें.

Advertisements
Loading...

फेक वेबसाइट के संदर्भ में जारी नोटिस की भाषा की अगर बात करें तो इसमें दिया है, ‘यह स्पष्ट किया जाता है कि जेईई मेन्स 2021 के लिए उपरोक्त यूआरएल, ईमेल और मोबाइल के साथ न तो एनटीए और न ही इसके किसी कर्मचारी का कोई संबंध है. ‘ यही नहीं एनटीए ने स्टूडेंट्स को बहकाने वाली इस वेबसाइट के खिलाफ दिल्ली पुलिस के साइबर सेल में कंप्लेन करने का भी निर्णय लिया है. शरारती तत्वों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. स्टूडेंट्स और पैरेंट्स को तब तक के लिए यह सलाह दी जाती है कि एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा कहीं रजिस्ट्रेशन न कराएं और न ही फीस भरें.

IAS Success Story: दो बार प्री परीक्षा में फेल होने वाली मेघा ने तीसरी बार में बदली स्ट्रेटजी और बन गईं टॉपर, जानें कैसे

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *