JEE Main 2021 Admit Card: कभी भी जारी हो सकता है JEE Main 2021 एडमिट कार्ड, jeemain.nta.nic.in से करें डाउनलोड

NTA JEE Main Feb 2021 Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी इस सप्ताह जेईई मेंस 2021 का एडमिट कार्ड जारी करेगा. एनटीए द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक़ इस साल फरवरी सेशन के लिए JEE Main 2021 की परीक्षा 23 फरवरी से 26 फरवरी, 2021 तक आयोजित की जायेगी. हालांकि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यह नहीं कंफर्म किया है कि जेईई मेंस 2021 परीक्षा का एडमिट किस तारीख को जारी करेगा.परन्तु इसे फरवरी के सेकेंड वीक में जारी करने की बात कही गई थी. इस लिए ऐसी संभावना है कि JEE Main Feb 2021 Admit Card जल्द ही अर्थात इस वीक में जारी किया जाएगा. JEE Main 2021 Admit Card एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी होगा. जेईई मेंस एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक एक बार एक्टिव होने के बाद स्टूडेंट्स यहां से इसे डाउनलोड कर सकेंगें.
पिछले साल केंद्रीय शिक्षामंत्री ने यह ऐलान किया था कि जेईई मेंस की परीक्षा चार सत्र में –फरवरी मार्च, अप्रैल और मई  में आयोजित की जायेगी. परीक्षार्थी अपनी इच्छा के मुताबिक़ किसी भी सेशन में या चारों सेशन में शामिल हो सकते हैं. चारों सेशन में शामिल होने केलिए स्टूडेंट्स को सभी सेशन के लिए शुल्क का भुगतान करना होगा. यदि परीक्षार्थी चाहेंगें तो वे यदि जिस सेशन में शामिल नहीं होना चाहते हैं तो उन्हें उनका शुल्क वापस कर दिया जाएगा. बशर्ते उन्हने इसकी सूचना समय रहते नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को देना पडेगा.

NTA JEE Main 2021 एडमिट कार्ड

फरवरी सेशन के लिए NTA JEE Main 2021 {जेईई मेन परीक्षा 2021} का आयोजन 23 फरवरी से 26 फरवरी 2021 तक आयोजित किया जाना है. यह परीक्षा पेपर 1 और पेपर 2A के लिए हर दिन दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक होगी. वहीं, पेपर 2B  केवल एक शिफ्ट में दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित होगी.

Loading...

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *