JEE Main 2021: एकेटीयू से जुड़े कॉलेजों में दाखिले के लिए जेईई मेन के आवेदन 16 जनवरी तक

JEE Main 2021: इस बार डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय से जुड़े इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए स्टूडेंट्स को जेईई मेन में शामिल होना होगा. JEE Main {जेईई मेन} के लिए स्टूडेंट्स को 16 जनवरी 2021 तक आवेदन करना होगा. इसके लिए एकेटीयू प्रशासन की ओर से एक नोटिस जारी की गई है. इस नोटिस के जरिए इच्छुक स्टूडेंट्स को इसके लिए अपने आवेदन 16 जनवरी 2021 तक करने का सुझाव दिया गया.

जैसा कि ज्ञात है कि अभी तक एकेटीयू से जुड़े इंजीनियरिंग कॉलेजों के इन पाठ्यक्रमों में दाखिले यूपीएसईई से होते थे, लेकिन इस वर्ष {2021} राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए)  प्रवेश परीक्षा जेईई मेन्स प्रवेश परीक्षा -2021 के माध्यम से आयोजित की जा रही है.

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने बताया कि जेईई मेंस प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 जनवरी है एवं शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि 17 जनवरी 2021 है.

Loading...

एकेटीयू से सम्बद्ध इंजीनियरिंग कॉलेजों में संचालित होने वाले कोर्सेस-बी.टेक / बीआर्क/ एमटेक इंटीग्रेटेड में दाखिले के लिए जेईई मेंस 2021 प्रवेश परीक्षा के माध्यम से आवेदन करना है. वर्ष 2021 से अब हर साल जेईई (मुख्य) प्रवेश परीक्षा चार सत्रों में आयोजित की जाएगी. ये चारों सत्र हैं– सत्र-1 (फरवरी, 2021), सत्र – 2 (मार्च, 2021), सत्र – 3 (अप्रैल, 2021) एवं सत्र – 4 (मई, 2021)

Advertisements
Loading...

आपको बतादें कि डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय {एकेटीयू} से सम्बद्ध संस्थानों में संचालित अन्य पाठ्यक्रमों जैसे- बीफार्मा, बीएफए, बीएफएडी, बीडेस, बीवाक, एमबीए इंटीग्रेटेड, एमसीए, एमसीए इंटीग्रेटेड, बीटेक लेटरल इंट्री, बीफार्म लेटरल इंट्री पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए राष्ट्रीय स्तर पर अलग से संयुक्त परीक्षा आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा का आयोजना भी राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा ही आयोजित करवाई जायेगी. इन पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए कैंडिडेट्स राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन  कर सकते हैं. उक्त पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा मई, 2021 में होना प्रस्तावित है.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *