JAC Compartmental Results 2020: झारखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

Jharkhand 10th and 12th Compartmental Results 2020: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (Jharkhand Academic Council, JAC) ने कक्षा 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा (Compartmental exam 2020) परीक्षा का रिजल्ट अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर www.jacresults.com जारी कर दिया है. जो भी स्टूडेंट्स कक्षा 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल हुए थे, वे ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर अपना रिजल्ट और रिजल्ट से संबंधित डिटेल्स चेक कर सकते हैं.

स्टूडेंट्स को झारखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए उन्हें अपने रोल नंबर की जरुरत पड़ेगी. वे उसका उपयोग करके अपने कक्षा से संबंधित परिणाम की जांच कर सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि झारखंड बोर्ड के कक्षा 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा 6 नवंबर से 13 नवंबर, 2020 तक आयोजित की गई थी. वहीं बोर्ड ने कक्षा 10वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा को 9 नवंबर से 13 नवंबर 2020 के मध्य आयोजित कराया था.  झारखंड बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए 1,432 परीक्षा केंद्र बनाए थे. जहां पर ये परीक्षाएं  आयोजित की गई थी.

Loading...

Jharkhand Compartmental Results 2020: ऐसे करें चेक

Advertisements
Loading...

झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा आयोजित कक्षा 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के नतीजे चेक करने के लिए स्टूडेंट्स सबसे पहले JAC की आधिकारिक वेबसाइट www.jharupdate.com पर जाएं. इसके बाद होम पेज पर ‘जेएसी 12वीं कंपार्टमेंटल परिणाम’ या 10वीं कंपार्टमेंटल परिणाम पर क्लिक करें. क्लिक करने बाद जो पेज खुला है उस पर कक्षा 10वीं  के स्टूडेंट्स को अपना रोल नंबर और रोल कोड एंटर करना होगा. वहीँ कक्षा 12वीं के स्टूडेंट्स को अपने स्ट्रीम का चयन करें. उसके बाद परिणाम प्राप्त करने के लिए अपना रोल नंबर और रोल कोड एंटर करें. इसके बाद लॉग इन करें. रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगा. स्टूडेंट्स इसकी सॉफ्ट कॉपी सेव कर लें. चाहें तो प्रिंट आउट ले लें.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *