IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल ने नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों की भर्ती के लिए मांगे आवेदन, देखें डिटेल्स

IOCL Engineering Asst, Technical Attendant Recruitment 2020: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड {Indian Oil Corporation Ltd} ने नॉन-एग्जीक्यूटिव – इंजीनियरिंग सहायक और टेक्नीकल अटेंडेंट के पदों पर भर्ती के लिए पात्र उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार IOCL की ऑफिशियल वेबसाइट  iocl.com पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से अपने आवेदन अंतिम तिथि 15 जनवरी, 2021 तक कर सकते हैं. इस विज्ञापन के मुताबिक़ कुल 47 रिक्त पदों पर भर्ती किया जाना है. कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद अप्लाई करें.

पदों की कुल संख्या 47 पद

पदों का विवरण

    Advertisements
    Loading...
  1. इंजीनियरिंग सहायक {Mechanical, Electrical, T&I, Operations}
  2. टेक्नीकल अटेंडेंट 

महत्वपूर्ण तिथियां:

  1. नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख: 22 दिसंबर 2020
  2. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख15 जनवरी 2021 को 1800 बजे
  3. आयु और शैक्षिक योग्यता को गणना करने की तारीख: 22 दिसंबर 2020
  4. परीक्षा आयोजित करने की संभावित करने की तारीख: 14 फरवरी 2020

शैक्षिक योग्यता

Loading...

  1. इंजीनियरिंग सहायक {Mechanical, Electrical, T&I, Operations} के लिए – कैंडिडेट्स को कम से कम संबंधित ट्रेड में 55% अंकों के साथ आईटीआई परीक्षा पास हो.
  2. टेक्नीकल अटेंडेंट के लिए सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से मैट्रिक / 10वीं पास और निर्दिष्ट आईटीआई ट्रेड में आईटीआई पास.

आयु सीमा: इन पदों के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार की आयु सीमा 18 साल से कम और 26 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

Advertisements
Loading...

आवेदन शुल्क: नॉन एग्जीक्यूटिव पदों के लिए आवेदन करने वाले जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स  को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपए देने होंगे. इसके अलावा एसटी, एससी और पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. आवेदन शुल्क सिर्फ ऑनलाइन मोड के जरिए स्वीकार की जाएगी.

चयन प्रक्रिया: नॉन एग्जीक्यूटिव पोस्ट- इंजीनियरिंग सहायक और टेक्नीकल अटेंडेंट के पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, स्किल और फिजिकल टेस्ट के जरिए किया जायेगा. फाइनल लिस्ट रिटेन एग्जाम में पास होने वाले उम्मीदवारों की मेरिट के आधार पर तैयार की जाएगी.

परीक्षा पैटर्न: इन पदों के लिए लिखित परीक्षा 14 फरवरी  2021 और स्किल टेस्ट इसके अगले दिन 15 फरवरी 2021 को आयोजित किये जाने की संभावना है. लिखित परीक्षा में सभी प्रश्न ऑब्जेक्टिव के होंगे. प्रश्न पत्र 100 अंकों का होगा, जिसमें 100 प्रश्न शामिल होंगे. हर सवाल के लिए 1 अंक तय किया किया गया.

यहां होगी भर्तियांउड़ीसा, बिहार, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, उत्तर प्रदेश, असम और राजस्थान के लिए हैं.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *