Indian Navy Recruitment 2021: भारतीय नौसेना में 10वीं की भर्ती का है सुनहरा मौका, 1159 पदों पर इस Direct Link से करें अप्लाई

Indian Navy Recruitment 2021: भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने विभिन्न कमानों में ट्रेड्समैन मेट के पदों पर भर्ती के लिए (Indian Navy Recruitment 2021) ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये हैं. पात्र, इच्छुक और भारतीय नागरिक जो कम से कम कक्षा 10वीं परीक्षा पास हों, वे इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

ट्रेड्समैन मेट की यह वैकेंसी भारतीय नौसेना ने ईस्टर्न नेवल कमांड, वेस्टर्न नेवल कमांड और सदर्न नेवल कमांड के लिए आई है. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया आज 22 फरवरी से शुरू हो गई हैजो 07 मार्च तक चलेगी. भारतीय नौसेना में ट्रेडमैन की भर्ती इंडियन नेवी सिविलियन एंट्रेंस टेस्ट (आईएनसीईटी-टीएमएम-01/2021) के द्वारा की जानी है. इसके लिए कैंडिडेट्स अपने आवेदन 07 मार्च तक अप्लाई कर सकते हैं.

कुल वैकेंसी: 1159 पद  

Indian Navy Recruitment 2021: वैकेंसी विवरण

Advertisements
Loading...

  1. मुख्यालय पूर्वी नौसेना कमान, विशाखापत्तनम- 710 पद
  2. मुख्यालय पश्चिमी नौसेना कमान, मुम्बई- 324 पद
  3. मुख्यालय दक्षिणी नौसेना कमान, कोच्चि- 125 पद

Indian Navy Recruitment 2021: ज़रूरी तारीखें

    Loading...
  • भारतीय नौसेना ट्रैडमैन भर्ती 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तारीख: 22 फरवरी, 2021
  • भारतीय नौसेना ट्रैडमैन भर्ती 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख: 7 मार्च, 2021

परीक्षा शुल्क:

    Advertisements
    Loading...
  • एससी / एसटी / PWBDs / भूतपूर्व सैनिक और महिलाओं के लिए: कोई परीक्षा शुल्क नहीं
  • अन्य सभी वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए: 205 /- रूपये

शैक्षिक योग्यता: नेवी में ट्रैडमैन मेट के पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से कक्षा 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होने अलावा उसके पास संबंधित ट्रेड में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (ITI) का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए.

आयु सीमा 7 मार्च 2021 को: भारतीय नौसेना में ग्रुप-सी के तहत नॉन-गजेटेडेट इंडस्ट्रियल में ट्रेडमैन मेट के पदों पर अप्लाई के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 साल से कम और अधिकतम आयु 25 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया: प्राप्त आवेदनों के आधार पर इसकी स्क्रीनिंग की जायेगी. उसके बाद स्क्रीनिंग में सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. परीक्षा कंप्यूटर आधारित होगी.

भारतीय नौसेना ट्रेड मैन भर्ती केलिए अप्लाई का डायरेक्ट लिंक –

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *