Indian Air Force Recruitment 2021: 12वीं पास के लिए इंडियन एयरफोर्स ज्वॉइन करने का सुनहरा मौका, यहां पढ़ें सभी डिटेल्स

Indian Air Force Recruitment 2021: इंडियन एयरफोर्स ने एयरमैन ग्रुप एक्स और वाई ट्रेड्स के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. वे कैंडिडेट्स जो भारतीय वायु सेना ज्वॉइन करने के इच्छुक हों, वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इन भर्तियों की खास बात यह है कि इनके लिए बारहवीं पास कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन केवल ऑनलाइन ही हो सकते हैं, जिसके लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा – airmenselection.cdac.in.

यहां यह भी बताना जरूरी हो जाता है कि इन पदों के लिए आवेदन कल यानी 22 जनवरी से आरंभ हो चुके हैं. इसलिए अगर आप भी इच्छुक हों तो और विलंब न करें और अंतिम तिथि के पहले अप्लाई कर दें. यह भी जान लें कि इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 07 फरवरी 2021 है.

महत्वपूर्ण तारीखें –

ऑनलाइन आवेदन आरंभ होने की तारीख – 22 जनवरी 2021

Advertisements
Loading...

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख – 07 फरवरी 2021

ऑनलाइन परीक्षा आयोजित होने की तारीख – 18 अप्रैल से 22 अप्रैल 2021

Loading...

सैलरी –

सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को ट्रेनिंग के दौरान 14,600 रुपए का स्टाइपेंड दिया जाएगा. ट्रेनिंग पूरी हो जाने के बाद ग्रुप वाई के कैंडिडेट्स को 26,900 रुपए प्रतिमाह और ग्रुप एक्स के कैंडिडेट्स को 33,100 रुपए प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी.

एलिजबिलिटी –

Advertisements
Loading...

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि कैंडिडेट ने संबंधित विषय में कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ बारहवीं पास की हो. यह क्लास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से पास की गई हो यह भी जरूरी है.

अगर बात करें आयु सीमा की तो कैंडिडेट का जन्म 16 जनवरी 2001 से 29 दिसंबर 2004 के बीच हुआ हो, यह जरूरी है. बाकी किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए इंडियन एयरफोर्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. यहां आपको सभी डिटेल्स मिल जाएंगे.

IAS Success Story: चार प्रयासों में प्री भी पास नहीं कर पाने वाले ऋषि ने पांचवें प्रयास में कैसे किया टॉप? पढ़ें

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *