HPSC Civil Judge Recruitment 2021: सिविल जज के 200 से ऊपर पदों पर निकली भर्ती, hpsc.gov.in पर करें अप्लाई

HPSC Civil Judge Recruitment 2021: हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन ने सिविल जज (जूनियर डिवीजन) के 256 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में बैचलर्स डिग्री ली हो वे बताए गए प्रारूप में एचपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए हरियाणा लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट का पता है – hpsc.gov.in.

यहां यह भी बताना जरूरी हो जाता है कि इन पदों पर आवेदन आरंभ हो चुके हैं इसलिए अगर आप भी योग्य और इच्छुक हों तो और विलंब न करें और अंतिम तिथि के पहले अप्लाई कर दें. एचपीएससी सिविल जज पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख है – 15 फरवरी 2021.

कौन कर सकता है अप्लाई –

बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में बैचलर डिग्री लिए कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. जहां तक बात आयु सीमा की है तो इन पदों के लिए कैंडिडेट की उम्र 21 साल से 42 साल के बीच होनी चाहिए. बाकी आवेदन से संबंधित विभिन्न जानकारियां विस्तार से पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

Advertisements
Loading...

कैसे होगा चयन –

Loading...

कैंडिडेट्स का चयन विभिन्न परीक्षाओं के आधार पर होगा. ये परीक्षाएं तीन चरणों में होंगी, प्री, मेन्स और वीवा-वॉयस. प्री परीक्षा का पेपर दो घंटे का होगा जिसमें ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न पूछे जाएंगे. जहां तक प्री परीक्षा के कोर्स की बात है तो वह मेन्स के सिलेबस के अंदर से ही होगा. बाकी विस्तार में जानने के लिए वेबसाइट का रुख करें.

आवेदन शुल्क –

एचपीएससी सिविल जज पदों के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपए देने होंगे. जबकि जनरल कैटेगरी की ही फीमेल कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में 250 रुपए ही देने होंगे. पीएच श्रेणी को शुल्क के रूप में कुछ नहीं देना है. एक बार जमा करने के बाद शुल्क किसी भी स्थिति में वापस नहीं होगा.

IAS Success Story: तीन बार प्री परीक्षा में फेल होने वाले बिहार के आनंद चौथी बार में बनें UPSC टॉपर, नौकरी के साथ ऐसे की तैयारी

Advertisements
Loading...

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *