Goa Board Datesheet 2021: गोवा बोर्ड की 9वीं-11वीं की परीक्षाएं 24 अप्रैल तक, जानें अन्य अहम बातें

Goa Board 9th and 11th Datesheet 2021: गोवा बोर्ड फॉर सेकंडरी फॉर सेकंडरी एंड हायर सेकंडरी एजुकेशन ने 9वीं और 11वीं की परीक्षाओं की तारीख घोषित कर दिया है. गोवा बोर्ड के 9वीं और 11वीं कक्षा की परीक्षाएं अप्रैल में आयोजित की जाएंगी. ये परीक्षाएं 24 अप्रैल 2021 तक समाप्त हो जाएंगी. गोवा बोर्ड की 9वीं और 11वीं  की परीक्षाओं को आयोजित करवाने के लिए बोर्ड ने एक सर्कुलर जारी किया है.

बोर्ड द्वारा जारी सर्कुलर में कहा गया है कि कोरोना वायरस कोविड-19 की महामारी की स्थिति और सीमित शिक्षण एवं कार्य दिवसों को देखते हुए स्कूलों से अनुरोध किया जाता है कि वे शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए कक्षा 9वीं  और 11वीं की प्रायोगिक एवं सैद्धांतिक परीक्षाओं को संपन्न कराएं. बोर्ड ने स्कूलों को अपनी सुविधानुसार परीक्षा कराने की छूट प्रदान की है.

Goa Board SSC HSSC Exam date 2021 जारी, अप्रैल-मई में होंगी गोवा बोर्ड 10वीं, 12वीं के परीक्षाएं

Loading...

गोवा बोर्ड के सचिव गेराल्डिना एल मेंडेस द्वारा जारी सर्कुलर में कहा गया है, “जो स्कूल पहले मिड-टर्म और फर्स्ट टर्म एग्जाम आयोजित कर चुके हैं, उन्हें दोबारा आयोजित करने की जरूरत नहीं है. सर्कुलर में यह भी छूट दी गई है कि स्कूल अपने हिस्से के कवरेज के अनुसार अपने पेपर सेट कर सकते हैं.

Advertisements
Loading...

सचिव गेराल्डिना एल मेंडेस ने बताया कि कक्षा 9वीं  और 11वीं के लिए सभी परीक्षाएं 24 अप्रैल, 2021 तक समाप्त हो जाएंगी, ताकि बोर्ड परीक्षाओं के संचालन के लिए बुनियादी ढांचा और जनशक्ति प्रदान करने में स्कूलों को सक्षम बनाया जा सके. जो 26 अप्रैल 2021 से शुरू होने जा रहे हैं. आपको बतादें कि गोवा बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षाओं की डेट शीट जारी कर दी गई है.

विदित है कि गोवा बोर्ड ने पहले से ही इस एकेडमिक ईयर में 30 फीसदी सिलेबस कम कर दिया है. गोवा बोर्ड को उम्मीद है कि नए शैक्षिक सत्र की शुरुआत सितंबर 2021 से हो जाएगी.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *