DU Admission: दिल्ली यूनिवर्सिटी में M.A. पॉलिटिकल साइंस के एडमिशन की अंतिम तिथि बढ़ूी, जानें

Delhi University Admission last date extends: दिल्ली विश्वविद्यालय ने एमए राजनीति विज्ञान कोर्सेस में दाखिले की अंतिम तारीख 8 जनवरी 2021 तक बढ़ा दी है. हालांकि इसके पहले दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्नातक व परास्नातक में दाखिला की समय सीमा 31 दिसंबर तय की थी. डीयू एडमिशन संबंधी ऑफिशियल नोटिस विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की गई है. इस नोटिस में में विविधता का उल्लेख करते हुए कहा गया है कि कुछ यूजी पाठ्यक्रमों के साथ-साथ एसओएल के नतीजे देर से जारी किये जाने के मद्देनजर के दाखिले के प्रोसेस की शुरुआत देर से हुई है. दाखिले के लिए चौथी लिस्ट कल यानी 2 जनवरी 2021 को जारी की जाएगी.

इस बीच विश्वविद्यालय के फिर से खुलने की तारीखों को अभी तक तय नहीं किया गया है, हालांकि विश्वविद्यालय की रीओपनिंग पर गलत जानकारी विभिन्न साधनों पर चल रहीं हैं. हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय के मुताबिक़ भारत सरकार के गृह मंत्रालय {एमएचए} द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार, विश्वविद्यालय को फिर से खोलने के संबंध में सभी जानकारी विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर दी जाएगी.

Loading...

दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन ने अगस्त 2020 में पीएचडी स्टूडेंट्स के लिए छात्रावास की सुविधा फिर से खोल दी थी, लेकिन यह सुविधा केवल उन्हीं पंजीकृत बोनफाइड पीएचडी स्टूडेंट्स के लिए था, जिन्हें लैब जानें की आवश्यकता थी. हॉस्टल में वापस आने वाले स्टूडेंट्स को स्वयं हॉस्टल के अपने कमरों में 14 दिनों के सेल्फ क्वारंटाइन का पालन करने के लिए कहा गया, उसके बाद WUS हेल्थ सेंटर द्वारा उनकी स्क्रीनिंग की गई.

विदित हो कि दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्नातक के सभी दाखिले पूरे कर लिए है. हालांकि डीयू ने यह नहीं बताया है कि अभी कितनी सीटें तीसरे स्पेशल कटऑफ के बाद भी खाली हैं.

Advertisements
Loading...

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *