CLAT 2021 परीक्षा तिथि घोषित, इस तारीख से आरंभ होंगे ऑनलाइन एप्लीकेशन, पढ़ें डिटेल्स

CLAT 2021 Exam Date Announced: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने औपचारिक तौर पर क्लैट परीक्षा 2021 की तारीखें घोषित कर दी हैं. नोटिस में दी जानकारी के अनुसार इस साल का लॉ एंट्रेंस एग्जाम 09 मई 2021 के दिन आयोजित होगा. पेपर ऑफलाइन यानी पेन-पेपर फॉरमेट में ही कंडक्ट किया जाएगा. नोटिस में ये भी साफ किया गया कि परीक्षा ईवनिंग स्लॉट में होगी यानी शाम तीन से पांच बजे के बीच. जहां तक ऑनलाइन एप्लीकेशन की बात है तो क्लैट परीक्षा 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन 01 जनवरी 2021 से शुरू होंगे. आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं, जिसका पता है – consortiumofnlus.ac.in.

यह भी बतातें चलें कि इस परीक्षा के लिए कैंडिडेट्स खुद को 31 मार्च 2021 तक रजिस्टर करा सकते हैं. ये आवेदन करने की अंतिम तारीख है.

एग्जाम अथॉरिटी ने जहां परीक्षा से संबंधित विभिन्न तारीखों की घोषणा कर दी है, वहीं एडमिट कार्ड रिलीज होने की तारीख में अभी कोई जानकारी नहीं दी है. विस्तार से सूचनाएं पाने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट का रुख कर सकते हैं. संक्षिप्त में जानकारी हम यहां दे रहें हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां –

Advertisements
Loading...

क्लैट परीक्षा 2021 से संबंधित मुख्य महत्वपूर्ण तिथियां इस प्रकार हैं.

नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख – 27 दिसंबर 2020

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आरंभ होने की तारीख – 01 जनवरी 2021

आवेदन करने की अंतिम तारीख – 31 मार्च 2021

Loading...

एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख – अभी घोषित नहीं हुई

Advertisements
Loading...

क्लैट परीक्षा 2021 की आयोजन तारीख – 09 मई 2021

अन्य अहम जानकारियां –

कंसोर्टियम ऑफ एनएलयूज ने आधिकारिक नोटिस जारी करके इस एंट्रेंस एग्जाम के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता के बारे में विस्तार से जानकारी दी है. अंडरग्रेजुएट लेवल लॉ कोर्सेस के लिए यानी पांच साल की इंटीग्रेटेड लॉ डिग्री के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने क्लास 12वीं किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 + 2 पैटर्न से पास की हो. इसके साथ ही जरूरी है कि कैंडिडेट के कम से कम 45 प्रतिशत अंक इस कक्षा में आए हों. वे कैंडिडेट्स जो इस साल क्लास 12वीं की परीक्षा देंगे, वे भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

इसी प्रकार पीजी कोर्सेस के लिए वे कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं जिन्होंने कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ एलएलबी की डिग्री ली हो.

बाकी किसी भी विषय में डिटेल में जानकारी पाने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं.

Advertisements
Loading...

IAS Success Story: दूसरों से अलग स्ट्रेटजी फॉलो करने वाली मणि ने ऐसे क्रैक किया UPSC एग्जाम और बनीं टॉपर

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *