CISF में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्ती, 690 वैकेंसीज के लिए ऐसे करें अप्लाई

CISF ASI Recruitment 2021: सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स ने नोटिफिकेशन प्रकाशित करके असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के 690 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. ये भर्तियां लिमिटेड डिपार्टमेंटल कांपटीटिव एग्जाम (एलडीसीई) के माध्यम से होंगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बताए गए प्रारूप में अंतिम तिथि के पहले अप्लाई कर दें. यह भी ध्यान रहे कि इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 05 फरवरी 2021 है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के अंतर्गत 690 पदों को भरा जाना है, हालांकि भर्तियों की संख्या कम या ज्यादा हो सकती है. ये फाइनल सेलेक्शन के समय तय किया जाएगा.

एक और जरूरी बात ये है कि वे कैंडिडेट्स जो हेंड कांस्टेबल/जीडी कांस्टेबल/ ट्रेडसमैन के तौर पर पांच साल काम कर चुके हैं, वे ये परीक्षा देने के लिए एलिजिबिल हैं.

महत्वपूर्ण तारीखें –

एप्लीकेशन सबमिट करने की अंतिम तारीख – 05 फरवरी 2021

Advertisements
Loading...

संबंधित डीआईएसजी द्वारा एप्लीकेशन रिसीव करने की अंतिम तारीख – 12 फरवरी 2021

सीआईएसएफ एसएसजी नोएडा में सर्विस रिकॉर्ड्स चेक करने का कार्य पूरा होने की तारीख – 12 मार्च 2021

Loading...

न्यूनतम योग्यताएं –

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया हो. जहां तक बात आयु सीमा की है तो सीआईएसएफ एएसआई पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तय की गई है. हालांकि सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में छूट मिलेगी.

चयन प्रक्रिया –

Advertisements
Loading...

इन पदों पर चयन सर्विस रिकॉर्ड्स, लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट और डिटेल्ड मेडिकल एग्जाम के आधार पर होगा. अंतिम चयन के लिए मेरिट लिस्ट बनेगी जोकि पहले- पहल प्रोविजनल होगी.

आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को एप्लीकेशन साथ ही में जरूरी डॉक्यूमेंट्स लगाकर सीआईएसफ के अपने जोनल डीआईजी को 05 फरवरी 2021 के पहले भेजने होंगे. बाकी किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं, जिसका पता है – cisf.gov.in. यहां आपको इन पदों के लिए डिटेल्ड नोटिफिकेशन मिल जाएगा.

IAS Success Story: तीन बार इंटरव्यू राउंड तक पहुंचने वाले शक्ति ने शेयर की अपनी प्रिपरेशन स्ट्रेटजी जिसने बनाया उन्हें टॉपर, पढ़ें यहां

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *