Chhattisgarh Board Exams 2021: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षा तिथि घोषित, पढ़ें डिटेल्स

Chhattisgarh Board Exams 2021: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल, रायपुर ने अपने 10वीं और 12वीं कक्षा के बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है. छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा से सम्बंधित शेड्यूल का आदेश बोर्ड सचिव व्हीके गोयल के जरिए जारी किया गया है. बोर्ड सचिव के जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं 15 अप्रैल 2021 से शुरू होकर 01 मई 2021 तक चलेंगी जबकि 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं 03 मई 2021 से शुरू होकर 24 मई 2021 तक चलेंगी.

बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाओं का भी शेड्यूल हुआ जारी: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल, रायपुर ने बोर्ड परीक्षाओं के साथ ही बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाओं का शेड्यूल भी जारी कर दिया है. प्रायोगिक परीक्षाओं के जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक ये परीक्षाएं 10 फरवरी 2021 से शुरू होंगी. प्रायोगिक परीक्षाओं का शेड्यूल जारी करने के साथ ही साथ प्रदेश के माध्यमिक स्कूलों को यह भी आदेश जारी किया गया है कि 10 मार्च 2021 तक सभी स्कूलों को अपने यहां प्रायोगिक परीक्षाओं को पूरा कर लेना होगा. कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह भी निर्देश दिया गया है कि सभी स्कूल इन प्रायोगिक परीक्षाओं को दो से तीन पालियों में संपन्न कराएंगे जिससे की बच्चों के बीच शारीरिक दूरी बनी रहे.

Loading...

परीक्षा के समय कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन करना होगा जरूरी:

छत्तीसगढ़ बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कक्षाओं की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी करते समय कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन भी अनिवार्य कर दिया है. जिसके मुताबिक परीक्षा के समय सामाजिक दूरी रखते हुए सभी बच्चों को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है. सभी स्कूलों को कोविड-19 गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने का दिशा-निर्देश भी दिया गया है. साथ में यह भी कहा गया है कि जो भी स्कूल इन दिशा-निर्देशों का पालन गंभीरता से नहीं करेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Advertisements
Loading...

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *