CBSE Exams 2021: केंद्रीय शिक्षा मंत्री 31 दिसंबर को करेंगे परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान, ऑफलाइन होंगी परीक्षाएं

नई दिल्लीः सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान गुरुवार को हो सकता है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने बुधवार को कहा कि पैरेंट्स और स्कूलों के सुझाव के आधार पर इस बारे में फैसला लिया जाएगा. कई दिनों से इस मामले पर चल रहा सस्पेंस भी खत्म हो जाएगा. खास बात यह है कि बोर्ड की परीक्षाएं ऑफलाइन होंगी. फिलहाल बोर्ड ऑनलाइन परीक्षाओं के विकल्प पर विचार नहीं कर रहा है.

बुधवार को केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, “छात्रों के माता-पिता और स्कूलों के सुझावों के आधार पर हम 31 दिसंबर को सीबीएसई परीक्षाओं से संबंधित तारीखों पर चर्चा करेंगे और बोर्ड परीक्षाओं पर चल रहा सस्पेंस खत्म हो जाएगा. हम भविष्य की परीक्षाओं के लिए तारीखों की घोषणा करने की कोशिश करेंगे. अभी हम ऑनलाइन परीक्षा के विकल्प पर विचार नहीं कर रहे हैं.”

इससे पहले रमेश पोखरियाल ने एक ट्वीट कर सभी छात्रों को आश्वस्त किया था. उन्होंने गुरुवार को ट्वीट किया – “मैं अपने सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों, शिक्षकों एवं संस्थानों को आश्वस्त करता हूं कि परीक्षाओं संबंधी सभी निर्णय आपके हित एवं उज्ज्वल भविष्य को ध्यान में रखकर ही लिए जाएंगे.”

Loading...

पिछले दिनों हुए एक वेबिनार में शिक्षा मंत्री ने कहा था कि कोरोना के कारण इस बार बोर्ड परीक्षाएं फरवरी के महीने में नहीं हो पाएंगी. एक बार फिर सभी की निगाहें शिक्षा मंत्री पर होंगी, जब वे बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों पर चर्चा करेंगे. आमतौर पर सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाएं फरवरी या मार्च में होती हैं, लेकिन कोरोना के कारण परिस्थितियां काफी अलग हैं.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *