CBSE 10th, 12th Exam Date Sheet 2021: जानें सोशल मीडिया पर मौजूद सीबीएसई 10वीं, 12वीं परीक्षा डेटशीट की हकीकत

CBSE 10 -12 Exam Time Table 2021: सीबीएसई {सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन} ने कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेटशीट को लेकर सोशल मीडिया, यूट्यूब व अन्य प्लेटफार्म पर लगातार आ रही गलत सूचनाओं को नजरअंदाज करने को कहा है. इससे संबंधित नोटिस सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की गई है. सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज द्वारा जारी इस नोटिस में स्पष्ट कहा गया है कि परीक्षा संबंधित प्रामाणिक जानकारी के लिए स्टूडेंट्स को सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट को चेक करना चाहिए. इस समय सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट को लेकर सोशल मीडिया व अन्य प्लेटफार्म पर जारी की जा रही जानकारी को गलत बताया गया है.

नोटिस में स्टूडेंट्स को इस डेटशीट से गुमराह होने से बचने की बात कही गई है. भारत सरकार के प्रेस सूचना कार्यालय ने इस डेटशीट को फर्जी बताया है. सरकार की फैक्ट चेक ऑर्गेनाइजेशन पीआईबी फैक्ट चेक {PIB Fact Check} ने इस डेटशीट को पूरी तरह फेक करार दिया है.

Loading...

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने 31 दिसंबर 2020 को सीबीएसई 10वीं 12वीं परीक्षा 2021 की तारीखों का ऐलान  किया था. शिक्षा मंत्री के मुताबिक़ 2021 की सीबीएसई 10वीं और 12वीं परीक्षायें 4 मई से शुरू होगीं. हालांकि बोर्ड द्वारा अभी परीक्षा का डिटेल्स कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है जिसका कि स्टूडेंट्स को इंतजार है. सीबीएसई 10वीं और 12वीं परीक्षा का डिटेल्स कार्यक्रम जारी होने के बाद सभी स्टूडेंट्स को यह पता चल जायेगा कि किस विषय की परीक्षा किस तारीख को किस शिफ्ट में होगी.

पीआईबी फैक्ट चैक ने ट्वीट कर कहा, ‘सीबीएसई 10वीं 12वीं परीक्षा 2020-2021 की एक डेटशीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. यह डेटशीट फेक है. हालांकि शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक यह घोषणा कर चुके हैं कि परीक्षाएं 4 मई से 10 जून 2021 तक होंगी.

Advertisements
Loading...

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *