BPSC एडमिट कार्ड 2020 हुआ जारी, 27 दिसंबर को आयोजित होगी प्री परीक्षा

BPSC Pre Exam 2020 Admit Card Released: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने 66वीं बीपीएससी कंबाइंड सिविल सेवा प्री परीक्षा 2020 का एडमिट कार्ड आज रिलीज कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने बीपीएससी प्री परीक्षा 2020 के लिए आवेदन किया हो, वे बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट का एड्रेस है – bpsc.bih.nic.in.

इस बाबत कमीशन ने आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस भी जारी किया है. इस नोटिस को देखने के लिए भी वेबसाइट पर जा सकते हैं. यहां जाकर कैंडिडेट अपनी डेट ऑफ बर्थ और रजिस्ट्रेशन नंबर का इस्तेमाल करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. बिहार राज्य की यह सिविल सेवा परीक्षा भी तीन चरणों में होती है, प्री, मेन्स और इंटरव्यू. पहला चरण यानी प्री पास करने वाले कैंडिडेट ही मेन्स परीक्षा लिख सकते हैं जोकि एक लिखित सब्जेक्टिव एग्जाम होता है. जो मेन्स परीक्षा पास कर लेंगे केवल उन्हें ही इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड –

    Loading...
    Advertisements
    Loading...
  • बीपीएससी प्री परीक्षा 2020 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी bpsc.bih.nic.in पर.
  • यहां होमपेज पर एक लिंक उपलब्ध होगा जिस पर लिखा होगा, BPSC Admit Card 2020 for 66th Combined Civil Services Exam. इस पर क्लिक करें.
  • इतना करते ही एक नया पेज खुल जाएगा जहां कैंडिडेट्स को अपने डिटेल्स डालकर एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा.
  • जैसे ही आप अपने डिटेल्स डालेंगे आपका एडमिट कार्ड कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा.
  • यहां से इसे डाउनलोड करें और डाउनलोड करने के पहले एडमिट कार्ड ठीक से चेक कर लें.
  • अब इसका प्रिंट निकालकर अपने पास रख लें.

इस तारीख को होगी परीक्षा –

बिहार 66वीं कंबाइंड कांपटीटिव परीक्षा 2020 आयोजित होगी 27 दिसंबर 2020 के दिन. इसके माध्यम से बिहार स्टेट गवर्नमेंट के विभिन्न विभागों के करीब 562 पदों को भरा जाएगा. 27 दिसंबर के दिन यह परीक्षा प्रदेशभर के 888 सेंटर्स पर आयोजित की जाएगी. विस्तार से जानने के लिए बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.

IAS Success Story: कभी नहीं रोया संसाधनों की कमी का रोना और एक छोटे से गांव के नागार्जुन ऐसे बने IAS ऑफिसर  

IBPS RRB Office Assistant Result 2020 घोषित, ibps.in पर ऐसे करें चेक

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *