Bihar Police SI Recruitment 2021: दो हजार से ऊपर पदों के लिए घोषित हुई पीईटी टेस्ट की तारीख, जानें विस्तार से

Bihar Police SI PET Date 2021: बिहार पुलिस सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन कमीशन (BPSSC) ने पुलिस सब इंसपेक्टर, सारजेंट, असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट जेल आदि विभिन्न पदों के लिए फिजिकल फिटनेस टेस्ट यानी पीईटी की डेट घोषित कर दी है. कुछ समय पहले बीपीएसएससी ने ये भर्तियां विज्ञापन संख्या 01/2019 के अंतर्गत निकाली थी. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 2404 पदों को भरा जाएगा. पीईटी परीक्षा से संबंधित नोटिस आधिकारिक वेबसाइट पर दिया हुआ है. इसे देखने के लिए आप इस वेबसाइट पर जा सकते हैं – bpssc.bih.nic.in.

पीईटी परीक्षा के संबंध में जारी शेड्यूल में बताया गया है कि यह परीक्षा 15 मार्च 2021 से आयोजित की जाएगी. फिजिकल फिटनेस टेस्ट का आयोजन शहीद राजेंद्र प्रसाद सिंह ग्राउंड, स्टेट हायर स्कूल (पटना हायर स्कूल) गर्दनीबाग, पटना स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में किया जाएगा. कुछ ही समय में पीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड भी अपलोड कर दिए जाएंगे. कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि वे ताजा जानकारियों के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबासइट चेक करते रहें.

अन्य जरूरी जानकारियां –

बिहार पुलिस सबऑर्डिनेट सर्विसेस कमीशन द्वारा जारी नोटिस के अनुसार बिहार पुलिस मेन्स 2020 परीक्षा 29 नवंबर 2020 को आयोजित करायी गई थी. करीब 15 हजार कैंडिडेट्स ने यह लिखित परीक्षा पास की है. अब परीक्षा का अगला चरण यानी पीईटी

Advertisements
Loading...

टेस्ट आयोजित कराया जाएगा.

Loading...

अगर वैकेंसी के बारे में अलग-अलग बताया जाए तो कुल 2404 पदों में से 2064 पद पुलिस सब-इंस्पेक्टर के हैं, 215 सारजेंट के और 125 पद असिस्टेंट सुपरीटेंडेंट जेल के हैं. इन पदों के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन 22 अगस्त 2019 से 28 सितंबर 2019 के मध्य भरे गए थे. बड़ी संख्या में कैंडिडेट्स ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था.

लिखित परीक्षा का परिणाम 16 जनवरी 2021 के दिन घोषित किया गया था. करीब 15 हजार कैंडिडेट इस परीक्षा में सफल हुए जबकि आवेदन करीब 50 हजार कैंडिडेट्स ने किया था.

बाकी किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और ताजा अपडेट्स के लिए ऑफिशियल वेबसाइट देखते भी रहें.

IAS Success Story: पांच बार हुईं असफल पर नहीं मानी हार, आखिरी प्रयास में नुपूर ने किया IAS बनने का सपना साकार

Advertisements
Loading...

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *