Bihar NEET Rank List 2020: बिहार नीट रैंक लिस्ट जारी, bceceboard.bihar.gov.in पर उपलब्ध डायरेक्ट लिंक से ऐसे करें चेक

Bihar NEET Rank List 2020/ BCECEB UGMAC 2020 Rank List released: बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशन बोर्ड (BCECEB) ने आधिकारिक वेबसाइट पर बिहार नीट रैंक लिस्ट /UGMAC 2020 के पहले और दूसरे राउंड की कंबाइंड मेडिकल कॉलेज-वाइज ओपनिंग और क्लोजिंग रैंक जारी कर दी है. जो कैंडिडेट्स इसके लिए रिज्स्त्रेशन करवाए थे वे बिहार नीट रैंक को विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर ऑनलाइन चेक कर सकते हैं. कैंडिडेट्स चाहें तो वे बिहार नीट रैंक लिस्ट को नीचे किये डायरेक्ट लिंक को क्लिक करके चेक कर सकते हैं.

यहां चेक करें Bihar NEET rank list 2020- Direct link 

Bihar NEET रैंक सूची 2020 के बाद क्या?

Loading...

जो स्टूडेंट्स बिहार NEET परीक्षा उत्तीर्ण की है और आज जारी की गई UGMAC 2020 मेरिट लिस्ट में भी है. वे अब अपनी पसंद के पाठ्यक्रमों और कॉलेजों के लिए अपनी प्राथमिकताएं भर सकते हैं. और उसके अनुसार मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश ले सकते हैं. स्टूडेंट्स को उनकी पसंद, NEET राज्य योग्यता स्थिति, सीटों की उपलब्धता और आरक्षण मानदंड के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा. बिहार राज्य के एमबीबीएस की कुल 1,125 सीटों और बीडीएस की 243 सीटों के 85 प्रतिशत राज्य कोटा के तहत उपलब्ध हैं, जो बीसीईसीईबी यूजीएमएसी 2020 मेरिट सूची के माध्यम से भरी जाएगी.

Advertisements
Loading...

Bihar NEET rank list 2020: ऐसे करें चेक

  1. स्टूडेंट्स सबसे पहले BCECEB की ऑफिशियल साईट bihar.gov.in पर लॉग इन करें.
  2. होमपेज पर दिए गए लिंक ‘UGMAC’ पर क्लिक करें.
  3. क्लिक करने के बाद एक नया पेज “Download Combined (First & Second Round) Opening and Closing Rank of UGMAC-2020” खुल जाएगा.
  4. आपकी स्क्रीन पर शो हो रही पीडीएफ ही बिहार नीट रैंक लिस्ट 2020 है.
  5. इस पीडीएफ में आप अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं.
  6. जरूरी समझें तो इस पीडीएफ का प्रिंट आउट लेकर भी रख सकते हैं.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *