All India Bar Examination 2020 Answer Key: जल्द जारी होगी ऑल इंडिया बार परीक्षा की उत्तर कुंजी, जानें डिटेल

BIC AIBE All India Bar Examination 2021 Answer key: बार काउंसिल ऑफ इंडिया (Bar Council of India, BCI) जल्द ही ऑल इंडिया बार परीक्षा (AIBE XV answer key) की आंसर-की जारी करेगी. यह आंसर की विभिन्न पेपर कोड के लिए बार काउंसिल ऑफ इंडिया (Bar Council of India, BCI)  द्वारा आयोजित परीक्षा की आंसर-की आधिकारिक पोर्टल allindiabarexamination.com पर रिलीज की जायेगी. ऐसे में जो भी कैंडिडेट्स ऑल इंडिया बार परीक्षा 2020 (AIBE XV answer key)  में एपीयर हुए हैं, वे इस आंसर की को डाउनलोड कर अपने संभावित मार्क्स की गणना कर सकेंगें.

विदित है कि AIBE ऑल इंडिया बार परीक्षा 2020 को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में पेन-एंड-पेपर मोड में 24 जनवरी 2021 को आयोजित की गई थी. इस परीक्षा के लिए देश भर से करीब 1 लाख 20 हजार कैंडिडेट्स ने अपने एप्लीकेशन अप्लाई किये थे. इस परीक्षा के लिए कोई निगेटिव मार्किंग नहीं होगी. हर सही उत्तर के लिए कैंडिडेट्स को 1 अंक प्रदान किया जयेगा.

ऑल इंडिया बार परीक्षा 2020 की आंसर की बीसीआई की ऑफिशियल वेबसाइट से नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके डाउनलोड कर सकते हैं.

Loading...

विदित है कि बार काउंसिल ऑफ़ इंडिया {बीसीआई} ने पहले ही एक नोटिफिकेशन जारीकर कहा था कि लॉकडाउन की अवधि को परीक्षा के लिए निर्धारित दो साल की अवधि में शामिल नहीं किया जाएगा. परिषद ने नोटिस में यह भी कहा गया था कि  24 मार्च 2020 से लेकर 31 मार्च, 2021 तक की अवधि को ग्रेस पीरियड माना जाएगा और उस अवधि को हटाकर परीक्षा के लिए निर्धारित 2 साल  के भीतर परीक्षा पास करनी होगी.

बता दें कि जो उम्मीदवार ऑल इंडिया बार परीक्षा पास करते हैं, उन्हें संबंधित अदालतों में प्रैक्टिकस सर्टिफिकेट ऑफ प्रैक्टिस (COP) की मान्यता मिल सकेगी.

Advertisements
Loading...

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *