AIBE 2020: Bar Council Of India ने रिलीज किया एडमिट कार्ड, 24 जनवरी 2021 को आयोजित होगी परीक्षा

AIBE 2020 Admit Card Released: बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन 2020 का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जो इस साल की एआईबीई परीक्षा दे रहे हों, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए एआईबीई की आधिकारिक वेबसाइट का एड्रेस है – allindiabarexamination.com.

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस साल का ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन कोरोना के कारण कई बार टलने के बाद अंतत: 24 जनवरी 2021 को आयोजित होगा. यही नहीं इस बार काउंसिल परीक्षा तारीख को लेकर सख्त है और उन्होंने साफ भी किया है कि किसी भी हाल परीक्षा तारीख में किसी प्रकार का बदलाव अब नहीं किया जाएगा. एआईबीई XV परीक्षा ऑफलाइन आयोजित होगी यानी ओपेन बुक मोड में.

कैसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड –

    Loading...
    Advertisements
    Loading...
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी allindiabarexamination.com पर.
  • यहां उस टैब पर क्लिक करें जिस पर लिखा हो AIBE 2020 Admit Card.
  • इस पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुल जाएगा, जहां आपसे आपके डिटेल्स मांगे जाएंगे.
  • इस नये पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ आदि जो भी जानकारियां मांगी जा रही हों, वे सब डालें और सबमिट का बटन दबा दें.
  • इतना करते ही आपका एआईबीई परीक्षा 2020 का एडमिट कार्ड कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा. यहां से इसे डाउनलोड कर लें और चाहें तो एक प्रिंट भी निकाल सकते हैं.
  • इस एडमिट कार्ड पर कई सारे डिटेल्स दिए होंगे जैसे रिपोर्टिंग टाइम, परीक्षा तिथि, समय, गाइडलाइंस आदि. इसके अलावा कैंडिडेट का पर्सनल डिटेल भी यहां दिया होगा.
  • बाकी किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए एआईबीई की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

अन्य जानकारियां –

यहां यह भी बताना जरूरी हो जाता है कि भारत में लॉ प्रैक्टिस करने के लिए कैंडिडेट्स का यह परीक्षा पास करना जरूरी है. वे कैंडिडेट्स जो लॉ ग्रेजुएट हैं या वे जो लॉ के फाइनल ईयर में हैं, वे यह परीक्षा देकर काउंसिल से सीओपी यानी सर्टिफिकेट ऑफ प्रैक्टिस पा सकते हैं. इस सर्टिफिकेट के माध्यम से उन्हें भारत के कोर्ट्स में लॉ प्रैक्टिस करने की अनुमति मिल जाती है.

IAS Success Story: इंजीनियर से UPSC टॉपर बनने में लग गए कई साल पर चिराग जैन ने कभी नहीं मानी हार  

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *