AAI Recruitment 2020: 368 पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि आगे बढ़ी, अप्लाई करें और पाएं महीने के 1.40 लाख तक कमाने का मौका

AAI Recruitment 2020: एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने कुछ समय पहले मैनेजर और जूनियर एग्जीक्यूटिव के 368 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे थे. उस समय इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 जनवरी 2021 तय की गई थी जिसे अब आगे बढ़ा दिया गया है. ताजा जानकारी के अनुसार अब इन पदों के लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 29 जनवरी 2021कर दी गई है. अब इच्छुक और योग्य कैंडिडेट इस तारीख तक आवेदन कर सकते हैं. यह भी ध्यान रहे कि एएआई के इन पदों पर केवल ऑनलाइन ही अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का पता है – www.aai.aero.

अंतिम तारीख बढ़ने संबंधी शॉर्ट नोटिस भी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक किया जा सकता है. इसमें एक पद के लिए एलिजबिलिटी क्राइटेरिया भी रिवाइज किया गया है.

वैकेंसी विवरण –

एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकले इन पदों का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है.

Advertisements
Loading...

मैनेजर (फायर सर्विसेस) – 11 पद

मैनेजर (टेक्निकल) – 02 पद

जूनियर एग्जिक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) – 264 पद

जूनियर एग्जिक्यूटिव (एयरपोर्ट ऑपरेशंस) – 83 पद

जूनियर एग्जिक्यूटिव (टेक्निकल) – 08 पद

Loading...
Advertisements
Loading...

 

 

न्यूनतम योग्यता –

एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकले इन पदों के लिए न्यूनतम योग्यता पदों के अनुसार भिन्न है. बेहतर होगा हर पद के विषय में विस्तार से जानने के लिए एएआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर दिया नोटिफिकेशन देख लें. यहां आपको सभी डिटेल्स मिल जाएंगे.

अन्य जानकारियां –

Advertisements
Loading...

इन पदों के लिए अगर एप्लीकेशन फीस की बात करें तो सामान्य श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क है 1000 रुपए. वहीं एससी, एससटी और फीमेल कैंडिडेट्स को 170 रुपए शुल्क देना होगा.

इन पदों पर चयन ऑनलाइन एग्जामिनेशन के माध्यम से होगा. चुने हुए कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन, इंटरव्यू, फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट आदि के लिए बुलाया जा सकता है. ताजा जानकारियों के लिए वेबसाइट विजिट करते रहें.

यहां यह भी बताना जरूरी हो जाता है कि मैनेजेरियल पोस्ट्स के लिए सैलरी प्रतिमाह 1,80,000 रुपए तक हो सकती है, वहीं जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों के लिए चयनित होने पर आप महीने के 1,40,000 रुपए तक पा सकते हैं.

IAS Success Story: बार-बार हुईं असफल पर नहीं मानी हार, चौथी बार में नमामि बंसल ने किया IAS बनने का सपना साकार

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *