हरियाणा: 1 फरवरी से शुरू होंगी छठी से आठवीं की क्लास, एजुकेशन बोर्ड ने लिया फैसला

कोरोना वायरस के कहर के बीच करीब एक साल से देशभर में स्कूल बंद हैं. लेकिन अब हरियाणा सरकार ने स्कूलों को दोबारा खोलने को लेकर अहम फैसला लिया है. हरियाणा सरकार छठी कक्षा से आठवीं कक्षा तक के स्कूल दोबारा एक फरवरी से खुलेंगे. हरियाणा सरकार ने दिसंबर में ही 10वीं और 12वीं ओपन कर दिए थे.

स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से शुक्रवार को स्कूल ओपन करने को लेकर आदेश जारी किया गया है. इस आदेश में कहा गया है कि स्कूल का समय सुबह दस बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक होगा. इसमें यह भी कहा गया है कि छात्रों को किसी भी स्वास्थ्य केंद्र या डॉक्टर से एक प्रमाण पत्र लाना होगा कि उनमें कोविड-19 का कोई लक्षण नहीं है.

कुछ शर्तें भी लागू की गईं

हरियाणा सरकार की ओर से जारी आदेश में बच्चों के स्कूल में आने को लेकर कुछ और शर्तें भी लगाई गई हैं. आदेश के अनुसार स्कूल आने से पहले छात्रों को उनके माता पिता से एक लिखित सहमति पत्र लाना होगा.

Loading...
Advertisements
Loading...

हरियाणा में पिछले साल होली के बाद से ही स्कूल बंद हैं. पिछले साल कोरोना वायरस की वजह से 10वीं क्लास के एग्जाम भी पूरे नहीं लिए गए थे और जिन सब्जेट के एग्जाम हुए थे उनके आधार पर ही बच्चों के मार्क्स तय किए गए थे.

हरियाणा सरकार ने हालांकि नवंबर से अंत में ही 10वीं और 12वीं क्लास के स्कूल ओपन करने को लेकर फैसला कर लिया था. दिसंबर की शुरुआत से ही 10वीं और 12वीं की क्लाप ओपन की गई है. दिसंबर में कोरोना वायरस के केस बढ़ने पर कुछ वक्त के लिए दोबारा से स्कूलों को बंद किया गया था.

Bihar Intermediate Exam 2021: 1 फरवरी से शुरू होगी बिहार में 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं, जानिए कितने स्टूडेंट्स देंगे एग्ज़ाम

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Advertisements
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *