कर्नाटक में स्कूल और प्री-यूनिवर्सिटी आज से खुले, सोशल डिस्टेंस के नियम का हो रहा है पालन

कर्नाटक में लगभग 10 महीने के बाद 10वीं और 12वीं क्लास के छात्रों के लिए स्कूल और प्री-यूनिवर्सिटी (PU) कॉलेज आज से खुल गए हैं. क्लास छठी से 9वीं के छात्रों को भी विद्यागामा कार्यक्रम के लिए अपने स्कूलों में जाने की अनुमति दी गई है. अधिकारियों ने कोविड के सभी नियमों का पालन किए जाने की बात कही है. सेनिटाइज, थर्मल स्क्रीनिंग और सोशल डिस्टेंस के नियम का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है.

स्कूलों को फिर से खोलने के लिए कोविड-19 की स्थिति पर विस्तार से चर्चा करने के बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की अध्यक्षता में स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया. मुख्यमंत्री ने इससे पहले सोशल मीडिया पर जानकारी दी थी कि 15 दिनों के लिए स्थिति की समीक्षा के बाद दूसरे क्लास के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा था कि 10वीं और पीयूसी महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि छात्रों को बोर्ड परीक्षा में बैठना होगा.

कर्नाटक में कोरोना से संक्रमण के 952 नए मामले
कर्नाटक में कोरोना वायरस से संक्रमण के 952 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमितों की कुल संख्या नौ लाख 19 हजार 496 हो गयी. वहीं नौ मरीजों की मौत हो जाने से मृतकों की कुल संख्या 12,090 तक पहुंच गयी. नए मरीजों में हाल ही में ब्रिटेन से लौटे दो यात्री भी शामिल हैं.

Loading...

अब तक राज्य में ब्रिटेन से लौटने वाले 33 यात्रियों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है जिनमें से सात में वायरस के नए प्रकार की पुष्टि हुई. इस बीच 1,282 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी. राज्य में अब तक 8,96,116 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं. राज्य में अब 11,271 मरीजों का इलाज चल रहा है.

Advertisements
Loading...

ये भी पढ़ें-
कर्नाटक: पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया बोले- मुझे गोमांस पसंद है, आप कौन होते हैं पूछने वाले?

Karnataka Panchayat Election Results: कर्नाटक ग्राम पंचायत चुनाव की मतगणना जारी, BJP को बढ़त

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *